comScore

मप्र में बालिका अपराध के मामलों का निपटारा फास्टट्रैक अदालत में

July 23rd, 2020 22:00 IST
 मप्र में बालिका अपराध के मामलों का निपटारा फास्टट्रैक अदालत में

हाईलाइट

  • मप्र में बालिका अपराध के मामलों का निपटारा फास्टट्रैक अदालत में

भोपाल, 23 जुलाई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में बढ़ते अपराधों की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को

सख्त हिदायतें दी हैं। उन्होंने बालिकाओं के साथ होने वाले अपराधों के मामलों को फास्टट्रैक अदालत में ले जाकर सख्त सजा मिले, यह प्रयास किए जाएं।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने आपराधिक स्थिति पर पुलिस महानिदेशक के साथ चर्चा की। उन्होंने छिंदवाड़ा में तीन वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म और मौत की घटना में शामिल आरोपियों का मामला फास्टट्रैक कार्ट में ले जाकर इस जघन्य अपराध के लिए फांसी की सजा दिलाने के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा कि प्रदेश में माफियाओं, गुंडों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में ऐसे किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाए। बेटियों के विरुद्ध अपराध पूरी मानवता के खिलाफ है। ऐसे लोगों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री को बताया गया कि पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अभियान में बड़े सफेदपोश गुंडों और अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। नाबालिग बालिकाओं के साथ आपराधिक कृत्य करने वाले सफेदपोश मीडिया से जुड़े प्यारे मियां के खिलाफ पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई की। उनकी तत्काल गिरफ्तारी हुई और अतिक्रमण पर बनाई उनकी संपत्तियों को धराशायी किया गया। उनके विरुद्ध अपराध के जितने अन्य मामले थे, उनकी भी जांच सख्ती से की जा रही है।

इसी तरह माफियाओं के विरुद्ध अभियान में 23 जुलाई को नागदा में बदमाश सलमान लाला पुत्र शेरू लाला की अवैध रूप से निर्मित मकान को नगर पालिका द्वारा ध्वस्त कर दिया गया। नागदा में इसका आतंक था, इसके खिलाफ शिकायत करने में भी लोग डरते थे। सलमान के विरुद्ध हत्या का प्रयास, मार-पीट, अड़ीबाजी, अवैध वसूली इत्यादि गंभीर प्रकृति के 10 अपराध दर्ज हैं।

मंदसौर में कुख्यात तस्कर अब्दुल पिता बाबू बिल्लौर के डोंडाचूरा की तस्करी को पकड़ने में सफलता हासिल हुई है। रहीमगढ़ सुवासरा रोड पर एक ट्रेलर की जांच में 3़ 1 टन डोंडाचूरा 155 बोरियों में पकड़ा गया जिसे गेहूं की बोरियों के बीच छुपाकर रखा गया था। इस अपराध में पटियाला निवासी ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया। डोंडाचूरा तस्करी के अपराध में कुख्यात फरार तस्कर अब्दुल पिता बाबू बिल्लौर का माल होने का आरोपी बनाया गया है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस द्वारा तस्कर बाबू बिल्लौर के साथ प्यारे मियां के संपर्को की जांच की जा रही है।

भोपाल पुलिस द्वारा 22 जुलाई को भोपाल में इनामी बदमाश शेखर लोधी को एनकांउटर में घायल कर गिरफ्तार किया गया। इस पर कई अपराध दर्ज हैं। पुलिस को इसकी तलाश थी, इस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।

कमेंट करें
1Cxov