comScore

बांझ रहें पर कुसंस्कारी बच्चे पैदा न करें, बीजेपी विधायक ने महिलाओं को दी नसीहत

June 14th, 2018 16:16 IST
बांझ रहें पर कुसंस्कारी बच्चे पैदा न करें, बीजेपी विधायक ने महिलाओं को दी नसीहत

हाईलाइट

  • कांग्रेस गरीबी हटाओ के नारे के साथ आई थी सत्ता में, पर उसने गरीबों को ही हटा दिया
  • कुसंस्कारी बच्चे ही पैदा करते हैं गड़बड़ी, समाज के लिए संकट पैदा करने से बचें महिलाएं
  • महिलाएं समझदारी दिखातीं तो नहीं पैदा होते गलत नीतियां बनाने वाले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी विधायकों के बिगड़े बोल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मध्य प्रदेश में गुना विधानसभा से एक और विधायक का विवादित बयान सामने आया है। मध्य प्रदेश के गुना से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने महिलाओं को बच्चे पैदा करने के संबंध में नसीहत दी है। उन्होंने कहा महिलाएं चाहे बांझ रहें, मगर ऐसे बच्चों को कदापि जन्म नहीं दें, जो संस्कारी न हों और जो समाज में विकृति पैदा करने वाला हो। 



 

कांग्रेस ने गरीबी नहीं, गरीब को हटाया 
एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा कि कांग्रेस गरीबी हटाओ नारे के साथ आई थी, मगर उसने गरीब को ही हटा ही दिया। शाक्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में गलत नीतियां बनाने वाले नेता पैदा हुए। उन्हें भी तो किसी न किसी मां ने जन्म दिया होगा। उन्होंने कहा महिलाएं बांझ रहें, मगर ऐसे बच्चे बिल्कुल पैदा नहीं करें जो संस्कारी न हों। उन्होंने कहा कि कुसंस्कारी बच्चे ही समाज में विकृति पैदा करते हैं। 

विराट के विवाह पर भी उठाया था सवाल 
आपको याद होगा कि यह बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य वही व्यक्ति हैं, जिन्होंने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के विवाह पर भी सवाल उठाए थे। पन्नालाल शाक्य ने कहा था विराट ने पैसा भारत में कमाया, लेकिन विवाह संस्कार करवाने के लिए उन्हें हिन्दुस्तान में कोई जगह नहीं मिली। उन्होंने सवाल किया क्या हिन्दुस्तान इतना अछूत है? उन्होंने कहा, 'भगवान राम, भगवान कृष्ण, विक्रमादित्य और युधिष्ठिर का विवाह इसी भूमि पर हुआ। आप सबके भी हुए होंगे या होने वाले होंगे। हममें से विवाह करने के लिए कोई विदेश नहीं जाता। उन्होंने कहा विचित्र बात है कि कोहली ने पैसा यहां कमाया और विवाह में अरबों रुपये इटली में खर्च किए। 

कमेंट करें
Jgcun
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।