comScore

जाकिर के आरोप का जवाब दे सरकार : दिग्विजय

January 15th, 2020 22:00 IST
 जाकिर के आरोप का जवाब दे सरकार : दिग्विजय

हाईलाइट

  • जाकिर के आरोप का जवाब दे सरकार : दिग्विजय

भोपाल, 15 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर बड़ा हमला बोला है। सिंह का आरोप है कि धारा 370 के समर्थन के लिए जाकिर नाइक तक दूत भेजा गया था, जाकिर के इस आरोप का प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को जवाब देना चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जाकिर नाइक ने एक बयान में कहा है कि सितंबर 2019 में मोदी जी और शाह जी ने उन्हें एक संदेशवाहक भेजा कि यदि वह धारा 370 को निरस्त करने का समर्थन करते हैं तो सरकार सभी मामलों को वापस ले लेगी और उन्हें वापस आने की अनुमति दी जाएगी। सिंह ने सवाल किया है कि मोदी जी और शाह जी ने इसकी निंदा की?

सिंह ने आगे कहा, प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री को डा. जाकिर नाइक के आरोप का विधिवत खंडन करना चाहिए। यदि नहीं करते हैं तो यही माना जाएगा कि देशद्रोही डा. जाकिर नाइक का आरोप सही है।

दिग्विजय के हमले पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी पलटवार किया। विजयवर्गीय ने कहा, मैं मोदी और शाह की टीम का आदमी हूं लेकिन मुझे इसकी (नाइक के संबंधित दावे की) कोई जानकारी नहीं है। दिग्विजय जबरन अफवाह फैलाकर देश का वातावरण प्रदूषित कर रहे हैं।

वहीं भाजपा द्वारा नाइक और कांग्रेस के रिश्तों को लेकर लगाए गए आरोपों पर सिंह ने कहा, बिल्कुल गलत आरोप। कांग्रेस ने कभी भी आधिकारिक रूप से डा. जाकिर नाइक का समर्थन नहीं किया। यह सच है कि मैंने मुंबई में अपने मंच से एक सांप्रदायिक सद्भाव सम्मेलन को संबोधित किया था।

ज्ञात हो कि जाकिर नाइक पर मनी लन्ड्रिंग के कई केस चल रहे हैं और वह भारत से फरार चल रहा है। इसके अलावा वह अपने विवादित बयानों के लिए भी चर्चा में रहा है।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
ZAJDp