दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन: राहुल की अपील- गुजरात में फंसे मछुआरों की मदद करे सरकार

April 26th, 2020

हाईलाइट

  • गुजरात में फंसे मछुआरों की मदद करे सरकार : राहुल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सरकार से अपील की कि वह गुजरात में फंसे आंध्र प्रदेश के 6,000 मछुआरों को राहत शिविरों में ले जाकर राहत प्रदान करें। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि इन मछुआरों के पास पर्याप्त खाना और पानी नहीं है, जिन्हें राहत पहुंचाई जानी चाहिए। कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में कहा, आंध्र प्रदेश के 6,000 से अधिक मछुआरे पिछले एक महीने से गुजरात में फंसे हैं। उन्हें उनकी नौकाओं पर रखा गया है, जहां साफ-सफाई की उचित व्यवस्था नहीं है और उनके लिए सीमित खाना और पानी है।

COVID-19: रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट के इस्तेमाल पर रोक, इस वजह से लिया गया फैसला

उन्होंने कहा, मैं सरकार से अपील करता हूं कि हमारे इन मछुआरे भाइयों को राहत शिविरों में भेजा जाए और उनकी देखभाल सुनिश्चित की जाए। उन्होंने मछुआरों की दुर्दशा पर प्रकाश डालने वाली एक समाचार रिपोर्ट भी शेयर की है।

COVID-19: 40 दिन में बना ये सॉफ्टवेयर अब 5 सेकंड में लगाएगा कोरोना का पता

देश के कई हिस्सों में कई प्रवासी कामगार और मछुआरे फंसे हुए हैं, क्योंकि नोवेल कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर देश भर में ट्रेन, बस और एयरलाइंस सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। भारत में शनिवार को कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 26,000 से अधिक हो चुकी है। वहीं संक्रमण की वजह से 825 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।