दैनिक भास्कर हिंदी: गुजरात चुनाव : कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, पहली सूची के 4 उम्मीदवार बदले

November 21st, 2017

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की यह दूसरी लिस्ट 13 उम्मीदवारों की है। इसमें पहली सूची के चार उम्मीदवारों को बदला गया है और 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसके साथ ही कांग्रेस ने 182 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए अब तक 86 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। 

इन चार सीटों पर बदले गए प्रत्याशी
जूनागढ़ सीट से अमित ठुम्मार की जगह भीखाभाई जोशी 
भरूच सीट से किरण ठाकुर की जगह जयेश पटेल
कामराज विधानसभा सीट पर नीलेश कुंभानी के स्थान पर अशोक जीरावाला
बराछा रोड सीट से प्रफुल्ल भाई सी तोगड़यिा की जगह धीरूभाई गजेरिया

9 सीटों पर ये होंगे कांग्रेस प्रत्याशी

राजकोट (पूर्व)- मिथुल डोंगा
राजकोट (दक्षिण)- दिनेश चोवातिया
जामनगर (उत्तर)- जीवन कुमार भारबदिया 
जामनगर (दक्षिण)- अशोक लाल
भुज- आदम बी चाकी
रापर- संतोक अरेठिया
खंभालिया- विक्रम मदाम
द्वारका- मेरमन गोरिया 
अवदासा-प्रद्युम्न सिहं जडेजा

कांग्रेस की पहली लिस्ट
गौरतलब है कि रविवार 19 नवंबर को कांग्रेस पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 77 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस की पहली लिस्ट में पार्टी ने ललित बसोया को धोराजी से टिकट दिया है। बसोया हार्दिक पटेल के करीबी हैं, जबकि गुजरात के सीएम विजय रुपाणी के खिलाफ पार्टी ने इंद्रनील को उतारा है। वहीं कांग्रेस ने पहली लिस्ट में पार्टी के प्रमुख उम्मीदवारों में शक्तिसिंह गोहिल को मांडवी से जबकि पोरबंदर सीट से अर्जुन मोडवाडिया को टिकट मिला है। शक्तिसिंह गोहिल की सीट बदली गई है। पहले वह कच्छ के अब्दासा से विधायक थे। जबकि पूर्व सांसद तुषार चौधरी को पार्टी ने महुआ से टिकट दिया है।

इससे पहले सोशल मीडिया पर कांग्रेस की एक फर्जी लिस्ट भी आ गई थी। रविवार को फर्जी लिस्ट जारी होने की सूचना के कुछ देर बाद ही कांग्रेस ने इसका खंडन कर दिया था।