दैनिक भास्कर हिंदी: गुजरात चुनाव : क्या बुजुर्ग-क्या जवान सबने किया मतदान

December 10th, 2017

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात चुनाव पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं। दो चरणों में होने वाले चुनाव में पहले चरण की वोटिंग समाप्त हो गई है। पहले चरण में 19 जिलों के 977 उम्मीदवार मैदान में है। यहां कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों पर मतदान हुआ है। गुजरात चुनाव में मतदाताओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। मतदाताओं के उत्साहों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 126 साल की सबसे बुजुर्ग महिला अजिबेन चंद्रावाडीया भी वोट डालने में पीछे नहीं रहीं। उनकी उम्र 126 साल होने के कारण चुनाव समिति ने उनके घर पर कार भेजकर वोट डालने में उनकी मदद की।

जहां गुजरात चुनाव पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं वोटरों में भी सुबह से शाम तक उत्साह का पता पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी कतारें देखकर लगाया जा सकता है।

                                                                                   पोलिंग बूथ पर लगी लंबी-लंबी कतारें

भरूच में एक जोड़े ने अपनी शादी से पहले पोलिंग बूथ जाकर मतदान किया।

जोड़े ने अपनी शादी से पहले किया मतदान

 

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राजकोट में मतदान किया।

                                                                                     मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उनकी पत्नी

क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने राजकोट में रवि विद्यालय पोलिंग बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।



क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा

बीजेपी के गुजरात प्रमुख जीतू वघानी ने भावनगर में अपना वोट डाला।

Image result

977 उम्मीदवार हैं मैदान में 
पहले चरण के मतदान में 977 उम्मीदवार खड़े हैं। इसमें से 920 उम्मीदवार पुरुष हैं, जबकि 57 महिला प्रत्याशी भी पहले चरण में चुनावी मैदान में ताल ठोंक रही हैं। BJP की ओर से सभी 89 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए हैं। वहीं कांग्रेस ने 87 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। बहुजन समाज पार्टी ने 64 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। ऑल इंडिया हिंदुस्तान पार्टी 48 उम्मीदवारों को पहले चरण का चुनाव लड़वा रही है। इस चरण में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के 30, शिवसेना के 25 और आम आदमी पार्टी के 21 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।