दैनिक भास्कर हिंदी: गुरुग्राम : एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाला एक व्यक्ति गिरफ्तार

December 4th, 2020

हाईलाइट

  • गुरुग्राम : एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाला एक व्यक्ति गिरफ्तार

गुरुग्राम, 4 दिसंबर (आईएएनएस)। गुरुग्राम पुलिस ने एक व्यक्ति को एटीएम कार्ड का क्लोन बनाने की कोशिश करने के लिए गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान शरफुद्दीन के रूप में हुई है।

पीड़ित राज कुमार ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को वह अपने खाते से 500 रुपये की राशि निकालने के लिए सुखराली गांव के पास महरौली-गुरुग्राम रोड पर एक एटीएम बूथ गया।

उसने कहा, उसी समय, एक व्यक्ति ने एटीएम कियोस्क में प्रवेश किया और मुझसे मशीन के अंदर अपना कार्ड डालने और फिर कैंसिल बटन दबाने को कहा, जो मैंने किया। इसके बाद, दो और लोग एटीएम बूथ के अंदर आए और मुझे वही दोहराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कोई स्कीम चल रही है। कुछ समय बाद, एक आरोपी ने मेरा कार्ड लिया और कहा कि इसे रद्द कर दिया गया है और फिर वहां से चला गया।

पीड़ित को कुछ फ्रॉड की आशंका से अपने बैंक से संपर्क कर उसे सूचित किया कि उसके खाते से 10,000 रुपये की निकासी हुई है।

राजकुमार ने पुलिस को बताया, बैंक कर्मचारी ने पीड़ित को सूचित किया कि पैसे सेक्टर-17 ए बाजार से निकाले गए हैं। पीड़ित तुरंत उस बाजार में पहुंच गया, जहां पीड़ित को देखकर तीनों ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन पीड़ित ने आरोपी में से एक को पकड़ लिया।

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, सदर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है। अन्य दो आरोपियों को पकड़ने के लिए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आरएचए/एएनएम

खबरें और भी हैं...