जोधपुर के हालात पर गुटेरेस को उम्मीद, सुरक्षा बल शांतिपूर्ण त्योहार सुनिश्चित करेंगे

Guterres hopes on the situation in Jodhpur, security forces will ensure a peaceful festival
जोधपुर के हालात पर गुटेरेस को उम्मीद, सुरक्षा बल शांतिपूर्ण त्योहार सुनिश्चित करेंगे
संयुक्त राष्ट्र जोधपुर के हालात पर गुटेरेस को उम्मीद, सुरक्षा बल शांतिपूर्ण त्योहार सुनिश्चित करेंगे
हाईलाइट
  • झंडों के प्रदर्शन को लेकर हुई झड़प

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुटेरेस को उम्मीद है कि सुरक्षा बल यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी धार्मिक समारोह शांतिपूर्ण ढंग से हों और सभी समुदाय मिलकर काम कर सकें। यह बात उनके उप प्रवक्ता फरहान हक ने मंगलवार को कही।

जोधपुर में ईद समारोह के दौरान हिंसा पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मूल बिंदु हमारी आशा है कि विभिन्न समुदाय एक साथ काम करेंगे और सरकार व सुरक्षा बल यह सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई त्योहार की गतिविधियों सहित अपनी तमाम गतिविधियां शांतिपूर्ण ढंग से कर सकेंगे।

झंडों के प्रदर्शन को लेकर हुई झड़प के बाद राजस्थान के जोधपुर शहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मीडिया की खबरों के मुताबिक, जब भगवा झंडे को इस्लामिक झंडे से बदल दिया गया तो तनाव बढ़ गया। पुलिस ने कथित तौर पर झंडे को राष्ट्रीय तिरंगे से बदल दिया। रिपोर्टों के अनुसार, समूहों द्वारा पथराव की घटनाएं हुईं और पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए लाठी और आंसूगैस का इस्तेमाल किया।

गृह राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने बताया कि 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर भाईचारे और शांति का आह्वान किया। उन्होंने कहा, जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम और भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बहाल करने में सहयोग करने की एक मार्मिक अपील करता हूं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 May 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story