दैनिक भास्कर हिंदी: गुजरात चुनाव : फेसबुक पर पीएम मोदी से आगे निकले हार्दिक पटेल

November 30th, 2017

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनियाभर में अपनी एक अलग ही पहचान रखते हैं, लेकिन गुजरात चुनाव के दौरान मोदी को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने लोकप्रियता के मामले में एक बड़ा झटका दिया है। सामने आए कुछ आंकड़ों के मुताबिक फेसबुक पर सिर्फ 8 लाख लाइक रखने वाले हार्दिक बीजेपी गुजरात फेसबुक पेज के मुकाबले 300 फीसदी अधिक रिस्पांस प्राप्त कर रहे हैं।

इतना ही नहीं सोशल साइट फेसबुक पर हार्दिक पटेल इस समय पीएम नरेंद्र मोदी से भी अधिक लोकप्रिय दिख रहे हैं। एक वेबसाइट ने गुजरात के अलग-अलग शहरों में हुए नरेंद्र मोदी और हार्दिक की रैलियों के पिछले सात फेसबुक लाइव के आंकड़ों का अध्ययन किया। अध्ययन के मुताबिक हार्दिक की लोकप्रियता फेसबुक पर लगातार बढ़ रही है।

गौर करने वाली बात तो यह भी है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के बीच कथित सेक्स सीडी वायरल होने के बावजूद हार्दिक पटेल की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है। इन आंकड़ों के मुताबिक पिछले सात फेसबुक लाइव में हार्दिक के विडियो को 33.24 लाख लोगों ने देखा। वहीं नरेंद्र मोदी के विडियो को सिर्फ 10.09 लाख लोगों ने देखा है। चुनावों के बीच हार्दिक फेसबुक पर मोदी को न केवल कड़ी टक्कर दे रहे हैं, बल्कि उनसे कहीं अधिक लोकप्रिय दिख रहे हैं।

इतना ही नहीं हार्दिक के इन सात फेसबुक लाइव पर जहां 2.39 लाख प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं, वहीं मोदी की रैली के वीडियो पर सिर्फ 1,00,400 प्रतिक्रियाएं हैं। शेयर के मामले में भी हार्दिक आगे हैं। हार्दिक की रैलियों के वीडियो 69925 बार शेयर हैं जबकि मोदी की रैलियों को सिर्फ 12,174 बार शेयर किया गया है।

हार्दिक पटेल इस समय गुजरात चुनावों में खूब लोकप्रिय हो रहे हैं। हार्दिक की रैलियों और रोड शो में भीड़ भी खूब जुट रही है। हार्दिक अपनी रैलियों में भी लगातार ये दावा करते हैं कि उनकी रैलियों में लोग खुद आते हैं। वह रैलियों में लोगों को लाने के लिए बस या दूसरी गाड़ियों का इंतजाम नहीं करते।