केदारनाथ आकर हुक्का पार्टी कर रहे थे हरियाणा-पंजाब के लड़के, पुलिस ने ली खबर

Haryana-Punjab boys coming to Kedarnath and having hookah party, police took the news
केदारनाथ आकर हुक्का पार्टी कर रहे थे हरियाणा-पंजाब के लड़के, पुलिस ने ली खबर
उत्तराखंड केदारनाथ आकर हुक्का पार्टी कर रहे थे हरियाणा-पंजाब के लड़के, पुलिस ने ली खबर
हाईलाइट
  • धार्मिक स्थलों की पवित्रता

डिजिटल डेस्क, रुद्रप्रयाग । केदारनाथ धाम में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब जैसे राज्यों से हुक्का पीकर हुड़दंग मचाने वालों की कमी नहीं है।

केदारनाथ धाम की पवित्रता और वहां की शांति को भंग करने में बाहर से आने वाले जवान युवकों का बड़ा हाथ है। वहीं धाम की मर्यादा और नियमों को भूलकर हुक्का पीकर हुड़दंग मचाने वालों की पुलिस द्वारा खूब खबर ली जा रही है। ऑपरेशन मर्यादा के तहत पुलिस हुक्का पीकर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रही है। अब उत्तराखंड पुलिस ने केदारनाथ धाम में हुक्का पी रहे हरियाणा और पंजाब के चार युवकों के ऊपर कड़ी कार्रवाई करते हुए उनका चालान काटा है। हुक्का पीने के आरोप में जिन चार युवकों का चालान काटा गया है उनमें हरियाणा के अमृत, राजनाथ एवं मनदीप और पंजाब के गुरमीत शामिल हैं।

इसी के साथ पुलिस ने उनको चेतावनी देते हुए धार्मिक स्थलों की पवित्रता बनाए रखने की अपील भी की है। दरअसल उत्तराखंड पुलिस केदारनाथ धाम में हुक्का पीने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। अब तक दो बार हुक्का पीते युवकों को पकड़ कर उनका चालान काटा गया है।

पुलिस का कहना है कि केदारनाथ धाम की पवित्रता और यहां की धार्मिक मयार्दा को बनाए रखने के लिए लोगों के लिए कुछ जरूरी नियम बनाए गए हैं। पुलिस ने तीर्थयात्रियों से केदारनाथ धाम में मर्यादा बनाने की अपील की है। वहीं पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि केदारनाथ धाम में शांति बनाए रखने के लिए ऑपरेशन मयार्दा के तहत हुक्का पीने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी और केदारनाथ धाम में किसी को भी हुक्का बीड़ी तंबाकू चिलम इत्यादि पीने की अनुमति नहीं है।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jun 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story