आगरा में हुई भारी बारिश, शहर के कई हिस्सों में भरा पानी,नगर निगम पर फूटा लोगों का गुस्सा

Heavy rain in Agra, many areas submerged in water
आगरा में हुई भारी बारिश, शहर के कई हिस्सों में भरा पानी,नगर निगम पर फूटा लोगों का गुस्सा
मौसम की स्थिति आगरा में हुई भारी बारिश, शहर के कई हिस्सों में भरा पानी,नगर निगम पर फूटा लोगों का गुस्सा
हाईलाइट
  • आगरा में भारी बारिश
  • कई इलाके पानी में डूबे

डिजिटल डेस्क, आगरा। आगरा में मंगलवार दोपहर भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया। गुस्साए नागरिक स्थानीय प्रशासन और नगर निगम को गंदगी के लिए जिम्मेदार ठहराया, क्योंकि मेट्रो से लेकर सीवर लाइन तक विभिन्न परियोजनाओं के लिए पूरे शहर को खोदा गया है।

सुबह तो सब कुछ साफ था, लेकिन सुबह करीब 11 बजे काले बादल मंडराने लगे और भारी बारिश की आशंका बढ़ने लगी। इससे पहले कि लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंच पाते, आसमान खुल गया। संजय प्लेस में एलआईसी कार्यालय गए वरिष्ठ नागरिक सुधीर गुप्ता ने कहा कि एक घंटे से अधिक समय तक लगातार बारिश हुई। शहर की जीवन रेखा, व्यस्त एमजी रोड पर अधिकांश चौराहे जलमग्न हो गए। कई वाहन फंस गए और शहर की परिवहन व्यवस्था ठप हो गई।

58 killed as monsoon rains collapse houses in India's Uttar Pradesh - World  - DAWN.COM

पर्यटक गाइड वेद गौतम ने कहा कि ताजमहल में पर्यटक भीग गए, क्योंकि अधिकांश के पास छाता या रेनकोट नहीं था। बारिश को खरीफ फसल के लिए फायदेमंद माना जा रहा है, हालांकि भीतरी इलाकों में ज्यादातर सड़कों पर जलजमाव और ट्रैफिक जाम की खबरें हैं। सितंबर के महीने में शुष्क अगस्त के बाद बारिश के कई अच्छे दौर देखे गए हैं।

आगरा में सालाना लगभग 650 मिमी बारिश होती है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, बारिश का मौजूदा दौर न केवल घाटे की भरपाई करेगा बल्कि आने वाले दिनों में वार्षिक औसत से भी अधिक होगा।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Sep 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story