फरमान: कश्मीर बंद करो नहीं तो हर जगह होंगे बम धमाके- हिजबुल मुजाहिदीन

Hizbul Mujahideen issued order to close Kashmir
फरमान: कश्मीर बंद करो नहीं तो हर जगह होंगे बम धमाके- हिजबुल मुजाहिदीन
फरमान: कश्मीर बंद करो नहीं तो हर जगह होंगे बम धमाके- हिजबुल मुजाहिदीन
हाईलाइट
  • फरमान न मानने पर जान से मारने की धमकी दी
  • हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीरियों के लिए बंद का फरमान जारी किया

डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। सरकार और सेना कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। धीरे-धीरे कश्मीर में स्थिति सामान्य होती नजर आ रही है। मोबाइल-लैंडलाइन सुविधाएं सुचारु कर दी गई है। बाजारों में पहले जैसी रौनक लौट आई है। वहीं इस बीच आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीर बंद रखने का फरमान जारी किया है। साथ ही धमकी दी है कि अगर इस फरमान को अनदेखा किया गया था। कश्मीर में हर जगह बड़े बम धमाके किए जाएंगे। जाहिर है कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान में पल रहा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। 

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने घाटी में स्थानीय दुकानदारों, स्कूल-कॉलेजों, सार्वजनिक परिवहन, फल, सब्जी,अनाज मंडियों और पेट्रोल पंपों को बंद रखने का फरमान जारी किया है। हिजबुल मुजाहिदीन के शोपियां जिला कमांडर नावीद बाबू उर्फ बाबर आजम के हस्ताक्षर से जारी इस पत्र में उर्दू भाषा में लिखा है कि अगर फरमान को अमल में नहीं लाया गया तो घाटी में आईईडी विस्फोट से सभी को उड़ा दिया जाएगा।

हिजबुल मुजाहिदीन के पत्र में स्थानीय दुकानदारों को धमकी देते हुए कहा गया है कि आज के बाद तमाम दुकानें चाहें शहर की हों या गांवों की, पूरी तरह बंद होनी चाहिए। जो लोग ऐसा नहीं करेंगे, उनके खिलाफ सीधी कार्रवाई की जाएगी और वे मौत के लिए तैयार रहें। आतंकी संगठन ने इसके अलावा पेट्रोल पंपों को चेतावनी देते हुए कहा है कि आज के बाद पूरी तरह से बंद होने चाहिए और तेल आपूर्ति करने वाली गाड़ियां दोबारा सड़क पर नजर आईं तो वे आईईडी विस्फोट के लिए तैयार रहें।

संगठन के पत्र में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग के अलावा तमाम विभाग चाहे डीसी ऑफिस हों या कोई और, पूरी तरह से बंद होने चाहिए। जो भी कर्मचारी इसमें काम करते हुए पाया गया वह आईईडी विस्फोट के लिए तैयार रहे। अगर वहां मौका न मिला तो उनके घर टारगेट होंगे। इसी तरह हम शिक्षा विभाग वालों को चेतावनी देते हैं। चाहे स्कूल, कॉलेज या यूनिवर्सिटी हो, कोई भी काम करते नजर आए तो उनके लिए यह आखिरी चेतावनी है। आतंकवादी संगठनों की धमकी से दुकानदारों एवं कर्मचारियों में जहां भय का माहौल बन गया है, वहीं सरकार ने कहा है कि वह इस तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार है और वह लोगों को बिना भय के अपने काम में जुटे रहने के लिए प्रोत्साहित कर रही है

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा है कि जम्मू एवं कश्मीर के 199 पुलिस थाना क्षेत्रों में से केवल 10 क्षेत्र में ही पाबंदी जारी है और यहां पाबंदी में ढील पूरी तरह पाकिस्तान के व्यवहार पर निर्भर है। इसका मतलब है कि आतंकियों को पाकिस्तान की शह मिलना जारी है। उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान अच्छा बर्ताव करने लगे, आतंकवादी घुसपैठ नहीं करे और अगर अपने ऑपरेट्विस को अपने टॉवर के जरिए सिग्नल न भेजे तो हम पाबंदी हटा सकते हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 230 पाकिस्तानी आतंकवादियों की पहचान की गई है, जबकि इनमें से कई ने घुसपैठ की है और कुछ को गिरफ्तार किया गया है।

Created On :   8 Sep 2019 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story