दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: हिज्बुल मुजाहिदीन का घाटी में लड़कियों को फरमान, कहा- डांसिंग वीडियो अपलोड न करें, वरना पैर तोड़ देंगे  

July 28th, 2020

हाईलाइट

  • सोशल मीडिया पर डांसिंग वीडियो अपलोड नहीं करने को कहा
  • पोस्टर में कहा गया- ऐसा करना बंद करें वरना पैर तोड़ देंगे

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों पर की जा रही लगातार कार्रवाईयों के कारण आतंकी संगठन बोखला गए हैं। घाटी में दहशत फैलाने के इरादे से अब जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकियों ने लड़कियों को लेकर नया फरमान जारी किया है। आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन की ओर से ये पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में हिज्बुल ने लड़कियों को हिदायत दी गई है कि वह सोशल मीडिया पर अपने डांसिंग वीडियो अपलोड न करें। यदि वे ऐसा करती हैं तो उनके पैर तोड़ दिए जाएंगे। 

हिज्बुल मुजाहिदीन की ओर से घरों के बाहर चिपकाए गए पोस्टर में कहा गया है, उन लड़कियों के लिए चेतावनी जो सोशल मीडिया पर अपने डासिंग वीडियो अपलोड़ करती हैं, वे ऐसा करना बंद कर दें अन्यथा पैर तुड़वाने के लिए तैयार रहें। बता दें कि आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना की ओर से लगातार जारी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है इसलिए वह सीजफायर का लगातार उल्लंघन कर रहा है। लेफ्टिनेंट जनरल जोशी के अनुसार, पिछले साल की तुलना में इस साल सीजफायर उल्लंघन में 39 फीसदी इजाफा हुआ है।

लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी का कहना है कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान हम काफी सतर्कता बरतते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि आम नागरिक को किसी तरह का नुकसान न होने पाए। उन्होंने कहा कि इस कारण कई बार आम लोगों को ढाल बनाकर आतंकी बचकर भागने में भी कामयाब हो जाते हैं, लेकिन आम नागरिकों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होने दिया जाता है।