दैनिक भास्कर हिंदी: Exclusive: स्वदेश लौटे लोगों के स्वागत में नमस्ते साइनेज के साथ देसी खाने का इंतजाम

May 8th, 2020

हाईलाइट

  • स्वदेश लौटे लोगों के स्वागत में नमस्ते साइनेज के साथ देसी खाने का इंतजाम (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस)। विदेशों में फंसे भारतीयों को निकालने के प्रयास के तहत शुक्रवार को भारतीयों का पहला जत्था कड़ी चिकित्सा निगरानी के बीच दिल्ली पहुंचा। राष्ट्रीय राजधानी स्थित ली मेरिडियन उन होटलों में से एक है, जहां अगले 14 दिनों के लिए इनमें से कुछ को क्वारंटीन किया जाएगा।

लुटियंस में स्थित जानेमाने होटल ने भारतीय पुट के साथ मेहमानों के स्वागत के लिए विशेष व्यवस्था की है। मेहमानों को अपनेपन का एहसास कराने के लिए भारतीय आतिथ्य के प्रतीक नमस्ते वाला साइनबोर्ड लगााय गया है, जबकि उन्हें घर जैसा माहौल महसूस कराने के लिए लजीज भारतीय भोजन देने की भी व्यवस्था की गई है।

होटल के राजीव आनंद (फूड-बेवरेजेस मैनेजर) ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, भोजन का मेन्यू अलग-अलग है। हमने मेन्यू को तैयार करने में वास्तव में सावधानी बरती है और स्थानीय व्यंजनों पर ध्यान केंद्रित किया है, क्योंकि हमें यकीन है कि मेहमान घरेलू भोजन का स्वाद लेना चाहेंगे।

मेहमानों के स्वागत के लिए किए गए विशेष प्रबंधों पर विस्तार से बताते हुए, आनंद ने कहा, हम सम्मानित महसूस करते हैं कि हम मेहमानों को संतुष्टि व सुकून प्रदान करने में सक्षम हैं। मेहमानों का स्वागत करने के लिए नमस्ते साइनबोर्ड लगाया गया है। जब आईएएनएस होटल पहुंचा, तो कर्मचारी मेहमानों का स्वागत करने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए और यह सुनिश्चित करते नजर आए कि उन्हें बेहतरीन सेवाएं प्रदान की जाएं।

ली मेरिडियन होटल की वाइस प्रेसीडेंट और जनरल मैनेजर मीर भाटिया ने कहा, हम मेहमानों का फूलों का स्वागत करना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से फूलों की आपूर्ति उपलब्ध नहीं है। इसलिए हम सिर्फ वेलकम होम लिखा एक नोट रख रहे हैं। हमने मेहमानों के लिए एक छोटा पत्र भी तैयार किया है, जिसे हम सामाजिक दूरी मानदंडों का ध्यान रखते हुए उनके साथ फोन और ईमेल पर साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने एक छोटा सा डेली मेन्यू व्हाट्स कुकिंग टुडे,भी तैयार किया है, जो उन्हें हर रोज व्हाट्सएप के जरिए भेजा जाएगा, ताकि उन्हें पता चल सके कि उन्हें क्या परोसा जाएगा।

भाटिया ने कहा कि जैसा कि सरकार लोगों को भारत वापस ला रही है, ऐसे में वह शुक्रवार को 20 से 25 लोगों के होटल आने की उम्मीद कर रही हैं। होटल को फिर से खोलने के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने इसे कभी बंद नहीं किया, क्योंकि कुछ ऐसे मेहमान थे जो देश नहीं छोड़ सकते थे।

भाटिया ने महामारी की स्थिति के बीच मेहमानों के स्वागत के लिए जो व्यवस्था की है, उस पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमने चेक-इन पॉइंट से मेहमानों के लिए व्यापक आतिथ्य व्यवस्था की है। बैगेज सैनिटेशन से लेकर एक्स-रे स्क्रीनिंग तक, सभी हैं। हालांकि, सेवाएं अभी भी सीमित रहेंगी। वहीं, आनंद ने कहा कि पीपीई किट सहित विशेष उपकरण, उन कर्मचारियों को दिए जाएंगे जो क्वारंटीन में रहने वाले मेहमानों की देखभाल करेंगे।