comScore

EX SPG चीफ ने कहा राहुल गांधी का बयान निराधार, पद छोड़ने को लेकर कभी बात नहीं हुई

September 24th, 2018 22:29 IST
EX SPG चीफ ने कहा राहुल गांधी का बयान निराधार, पद छोड़ने को लेकर कभी बात नहीं हुई

हाईलाइट

  • गृह मंत्रालय ने सोमवार को कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के SPG को लेकर दिए बयानों को निराधार बताया है।
  • गृह मंत्रालय ने कहा, राहुल गांधी की टिप्पणी आधारहीन और दुर्भाग्यपूर्ण है।
  • राहुल गांधी ने दावा किया था कि पूर्व SPG चीफ को अपना पद इसलिए छोड़ना पड़ा क्योंकि उन्होंने संघ के चुने हुए अधिकारियों को SPG में जगह नहीं दी थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने सोमवार को कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के उन आरोपों को बेबुनियाद बताया है जिसमें उन्होंने दावा किया था कि पूर्व SPG चीफ को अपना पद महज इसलिए छोड़ना पड़ा क्योंकि उन्होंने संघ के चुने हुए अधिकारियों को एसपीजी में जगह नहीं दी थी। बता दें कि 22 सितंबर को दिल्ली में आयोजित शिक्षाविदों के एक सम्मेलन में राहुल गांधी ने ये बयान दिया था।

गृह मंत्रालय ने कहा, राहुल गांधी की टिप्पणी आधारहीन और दुर्भाग्यपूर्ण है। मंत्रालय ने कहा कि इस मामले की पूरी छानबीन के बाद सवालों के घेरे में आए SPG के पूर्व निदेशक विवेक श्रीवास्तव ने इस बात से इनकार किया है कि राहुल गांधी से SPG छोड़ने के मसले पर उनकी कभी भी कोई बात हुई थी। मंत्रालय ने यह भी कहा कि SPG एक प्रोफेशनल ऑर्गेनाइजेशन है जो वर्तमान प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्रियों और उनके परिवारों की सुरक्षा की जिम्मेदारी बेहद गंभीरता के साथ संभालता है। ये सुरक्षा राहुल गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी व उनकी बहन प्रियंका गांधी को भी मिली हुई है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने? 
दिल्ली में 22 सितंबर को आयोजित शिक्षाविदों के एक सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब 2014 में सत्ता में आए थे, तो उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति को SPG का प्रमुख चुना जो कुछ समय बाद ही इस्तीफा देने को मजबूर हो गया। राहुल गांधी ने कहा कि SPG चीफ ने उन्हें मजबूरी साझा करेत हुए बताया था कि उन्होंने RSS द्वारा चुने गए SPG अधिकारियों की एक सूची स्वीकार करने से इनकार कर दिया था और यही कारण है कि उन्हें घर भेजा दिया गया।  

कमेंट करें
h2OPf