दैनिक भास्कर हिंदी: यह कैसी पुलिसिंग? लॉकडाउन में मां-बेटी से पिटने वाले दोनो सिपाही लाइन-हाजिर भी हुए

May 26th, 2020

हाईलाइट

  • यह कैसी पुलिसिंग? लॉकडाउन में मां-बेटी से पिटने वाले दोनो सिपाही लाइन-हाजिर भी हुए

नई दिल्ली, 26 मई (आईएएनएस)। दिल्ली में एक ऐसी घटना पुलिसकर्मियों के साथ घटी, जिसमें पहले तो मां बेटी ने पुलिस वालों को जमकर धुना। उसके बाद दोनो पिटने वाले पुलिसकर्मी ही लाइन-हाजिर भी कर दिये गये। मामला उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले का है। पिटने और लाइन हाजिर होने वाले दोनो सिपाही शास्त्री पार्क थाने के बताये जाते हैं।

घटना की पुष्टि दिल्ली पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता अनिल मित्तल ने की है। प्रवक्ता के मुताबिक, सिपाही संजीव और जयचंद 25 मई को रात करीब नौ बजे इलाका गश्त पर थे। उसी वक्त उनकी नजर कुछ ऐसे लोगों पर पड़ी जो, सरकारी जमीन पर अनाधिकृत रुप से झुग्गी बना रहे थे।

घटनाक्रम के मुताबिक, मौके पर पहुंचे दोनो सिपाहियों ने कब्जा कर रही मुन्नीबाई और उसके परिजनों को रोकना चाहा। मुन्नी ने मौके पर पुलिस से निपटने के लिए कुछ और महिला-पुरुषों की भीड़ बुला ली। इसके बाद भी पुलिस वाले भीड़ को समझाते रहे। मगर भीड़ ने पुलिस वालों की एक नहीं सुनी।

इसी बीच भीड़ में शामिल कुछ औरतों ने सिपाही संजीव के साथ बदसलूकी शुरू की दी। संजीव सिपाही इलाके का बीट अफसर भी है। औरतों ने संजीव की वर्दी भी फाड़ दी। हालात नाजुक देख सिपाही संजीव ने मौके पर मदद के लिए थाने से अन्य पुलिसकर्मियों को भी बुला लिया।

इस मारपीट में मुन्नी बाई, उसकी बेटी सोनी और सिपाही संजीव जख्मी हो गये। फिलहाल प्राथमिक जांच के आधार पर अफसरो ने दोनो सिपाहियों को लाइन हाजिर करके विभागीय जांच के आदेश दे दिये हैं।

खबरें और भी हैं...