जम्मू-कश्मीर: कश्मीर में हाईब्रिड आतंकवादी और आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

May 6th, 2022

हाईलाइट

  • इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर एक हाइब्रिड आतंकवादी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक आतंकवादी सहयोगी को बारामूला जिले से गिरफ्तार किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की गतिविधि के संबंध में एक विशेष सूचना पर पुलिस, सेना, सीआरपीएफ और एसएसबी ने हिलटॉप चेरादारी इलाके के पास एक संयुक्त चौकी स्थापित की थी।पुलिस ने कहा, जांच के दौरान, संयुक्त दल ने दो संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही देखी, जिन्होंने सुरक्षा दल को ध्यान में रखते हुए मौके से भागने की कोशिश की। हालांकि, दोनों को पकड़ लिया गया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान बारामूला के हैदर मोहल्ला उशकारा निवासी आशिक हुसैन लोन और बारामूला के कंठबाग निवासी उजैर अमीन गनी के रूप में हुई है।पुलिस ने कहा, उनकी व्यक्तिगत तलाशी के दौरान उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ लाइव राउंड, दो हथगोले और दो यूबीजीएल हथगोले बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं और उन्होंने बारामूला और उसके आस-पास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के इरादे से कुछ विदेशी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के माध्यम से ये अवैध हथियार और गोला-बारूद हासिल किया है। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.