comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

हैदराबाद रैप केस: स्वाति मालीवाल ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, अनशन पर अड़ीं

हैदराबाद रैप केस: स्वाति मालीवाल ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, अनशन पर अड़ीं

हाईलाइट

  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी
  • आमरण अनशन पर बैठने पर अड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई जघन्य अपराध के बाद पूरे देश में गुस्सा है। आज (मंगलवार) दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आमरण अनशन पर बैठने जा रही थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस कह रही है कि उनके पास ऊपर से आदेश हैं कि हम उन्हें भूख हड़ताल पर न बैठने दें। मैं अपराधी नहीं हूं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली पुलिस सहयोग नहीं कर रही है। 

वहीं स्वाति मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी। अपने पत्र में उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने लिखा है कि पिछले साल छोटे बच्चों के बलात्कारियों को 6 महीने में फांसी की सजा को इस मांग को लेकर मैंने आमरण अनशन किया था। अनशन के दसवें दिन आपने देश में कानून बनाया कि छोटे बच्चों के बलात्कारियों को 6 महीने में फांसी की सजा दी जाएगी। मालीवाल  ने लिखा है कि सरकारों ने कानून पारित होने के बाद इस दिशा में कोई भी काम नहीं किया। 

उन्होंने कह कि सिर्फ कानून बना देना ही काफी नहीं है, उसको लागू भी करना पड़ेगा। मालीवाल ने पीएम मोदी से सवाल किया है कि निर्भया के दोषियों को अबतक फांसी क्यों नहीं दी। देश में पुलिस के संसाधन जवाबदेही बढ़ाई जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाएं। 

कमेंट करें
nshrf
कमेंट पढ़े
Md Saleem December 03rd, 2019 19:57 IST

इंसाफ होना चाहिए