comScore

हैदराबाद गैंग रेप: देशभर में आक्रोश, आखिर #Kab Tak Nirbhaya, 72 घंटे बाद 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

हैदराबाद गैंग रेप: देशभर में आक्रोश, आखिर #Kab Tak Nirbhaya, 72 घंटे बाद 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

हाईलाइट

  • हैदराबाद गैंगरेप केस में बड़ा एक्शन
  • तीन पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड
  • एफआईआर दर्ज करने में की थी अनाकानी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। ‘वह जानवरों का इलाज करती थी, लेकिन बीमार हमारा समाज और व्यवस्था थी।’ महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और फिर हत्या के बाद शव जलाने की घटना को लेकर देश में भारी आक्रोश है। इस घटना ने एक बार फिर 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया कांड की याद दिला दी। लोग शनिवार को सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया। वहीं इस घटना के 72 घंटे बाद पुलिस एक्शन में आई है। एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

विराट कोहली और प्रियंका गांधी ने जताया रोष

दिल्ली: युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर पर विरोध मार्च निकाला।

पश्चिम बंगाल: महिला पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में भाजपा महिला मोर्चा के सदस्य और अन्य लोगों ने सिलीगुड़ी में कैंडल मार्च निकाला। 

साइबराबाद कमिश्नर ने 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। इसमें शमशाबाद पुलिस स्टेशन पर तैनात एक सब इंस्पेक्टर और राजीव गांधी एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पर तैनात 2 अन्य सिपाहियों को सस्पेंड किया गया है। इन पुलिसकर्मियों को एफआईआर लिखने में देरी को लेकर सस्पेंड किया गया है।

पुलिस ने बताया कि लेडी डॉक्टर के लापता होने से संबंधी मामला दर्ज करने में देरी की गई। इसकी जांच-पड़ताल के दौरान पाया गया कि 27-28 नवंबर की दरम्यानी रात इन पुलिसकर्मियों ने मामला दर्ज करने में देरी की। इसी वजह से शमशाबाद पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर एम रवि कुमार और राजीव गांधी एयरपोर्ट पुलिस थाने में तैनात कॉन्सटेबल पी वेणु रेड्डी, ए सत्यनारायण को अगले आदेश तक सस्पेंड कर दिया गया है।

साथ ही साइबराबाद पुलिस अफसरों को निर्देश दिया गया है कि संज्ञेय अपराध की कोई भी सूचना मिलने पर उसे फौरन दर्ज किया जाए चाहे वह क्षेत्राकाधिकार मामला या न हो।

बता दें कि मामले में अरेस्ट चार आरोपी मोहम्मद आरिफ, चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु, जोल्लु शिवा और जोल्लु नवीन को शादनगर के मजिस्ट्रेट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

कमेंट करें
ZxOSo