आई फ्रॉम स्काई : दिल्ली पुलिस ने ड्रोन से सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों की छतों की जांच की

I From Sky: Delhi Police Drones To Check Roofs Of Communal Sensitive Areas
आई फ्रॉम स्काई : दिल्ली पुलिस ने ड्रोन से सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों की छतों की जांच की
नई दिल्ली आई फ्रॉम स्काई : दिल्ली पुलिस ने ड्रोन से सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों की छतों की जांच की
हाईलाइट
  • विधिवत वीडियोग्राफी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवाद विरोधी तंत्र को और मजबूत करने के लिए रविवार को उत्तरी दिल्ली में कुछ संभावित सांप्रदायिक हॉटस्पॉट क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी जिला) सागर सिंह कलसी ने कहा, वजीराबाद थाना के एसएचओ और बुराड़ी के एसएचओ ने आज अपने-अपने थाना क्षेत्रों के संभावित सांप्रदायिक हॉटस्पॉट की छतों पर स्कैनिंग अभियान चलाया। पुलिस ने इलाके को स्कैन करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया और छतों के फुटेज भी लिए।

उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य यह भी जांचना है कि कहीं छत पर कोई आपत्तिजनक सामग्री (पत्थर, बोतल, प्रक्षेप्य) तो नहीं है तो उसकी सफाई कराकर मकान मालिक पर कार्रवाई की जाएगी। कलसी ने आगे कहा कि अमन समिति के सदस्य उनके साथ थे और पूरे अभियान की विधिवत वीडियोग्राफी की गई।

विशेष रूप से उत्तर पश्चिमी दिल्ली में 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी सांप्रदायिक झड़पों के दौरान, यह बताया गया था कि कुछ लोगों ने पथराव करने के लिए छतों का उपयोग करने की कोशिश की, जिससे शायद पुलिस को इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए आसमान से नजर रखने के लिए मजबूर होना पड़ा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Sep 2022 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story