दैनिक भास्कर हिंदी: प्रज्ञा के बयान पर मोदी ने कहा - साध्वी को कभी मन से माफ नहीं करूंगा

May 17th, 2019

हाईलाइट

  • पीएम ने साध्वी के गांधी वाले बयान पर कहा कि उनका बयान घृणा के लायक है।
  • एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा ने जो बयान दिया है, वह घृणा के लायक है, मैं मन से कभी उन्हें माफ नहीं कर पाउंगा।
  • साध्वी प्रज्ञा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लगातार विवादित बयान दे रही भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर अब पीएम नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जताई है। पीएम ने साध्वी के नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने वाले बयान पर कहा कि उनका बयान घृणा के लायक है। गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए कहा था कि जो गांधी जी ने देश के लिए किया है वह भुलाया नहीं जा सकता। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा ने जो बयान दिया है, वह घृणा के लायक है, मैं मन से कभी उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा। 

गुरुवार को प्रज्ञा ने मीडिया को दिए बयान में कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। हालांकि इस पर देशभर से आई तीखी प्रतिक्रियाओं के बाद बीजेपी ने उनसे माफी मांगने के लिए कहा। गुरुवार रात तक प्रज्ञा ने माफी मांग ली। शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी उनके बयान को निजी बयान बताया। 

 

कांग्रेस का पलटवार
साध्वी प्रज्ञा के बयान पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने पलटवार किया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ही साध्वी प्रज्ञा सिंह को चुनावी मैदान में उतारा था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने ट्वीट किया है। सीएम ने लिखा कि "मोदी जी आप साध्वी प्रज्ञा को भले माफ करे या ना करे लेकिन देश की जनता उन्हें बापू के हत्यारे व शहीद हेमंत करकरे पर दिये बयान पर कभी माफ नहीं करेगी। देश की जनता यह सच्चाई जानती है कि आप ही ने उन्हें पार्टी का उम्मीदवार बनाया है,हिम्मत है तो उन्हें पार्टी से बाहर करने का साहस दिखाये"। बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी के खिलाफ मैदान में हैं।