दैनिक भास्कर हिंदी: CS बदसलूकी मामला: IAS एसोसिएशन की दो टूक, लिखित में माफी मांगे केजरीवाल

February 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से 'बदसलूकी' का मामला अब उलझता ही जा रहा है। इस मामले को लेकर IAS एसोसिएशन ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है। सोमवार को बैठक में एसोसिएशन ने दो टूक कहा कि पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल माफी मांगे, इसके बाद ही कोई वार्ता होगी। बता दें दिल्ली सरकार के दो विधायकों अमानतुल्लाह खान और प्रकाश झारवाल पर दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट करने के आरोप लगे हैं। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और दोनों के खिलाफ अदालत में मुकदमा चल रहा है।  

आईएएस ज्वॉइंट फोरम की तरफ से पूजा जोशी ने कहा- ”हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री लिखित में माफी मांगें। घटना के लिए माफी मांगने के बजाय मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री घटना से इनकार कर रहे हैं। यह दिखाता है कि वे षड़यंत्र के हिस्सा हैं।” जोशी ने कहा कि हम इस मामले की गंभीरता को देखते हुए उप-राज्यपाल और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से अरविंद केजरीवाल औऱ मनीष सिसोदिया पर कार्रवाई करने की मांग करेंगे। इस घटना के बाद दिल्ली सरकार के विधायक लगातार अधिकारियों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि माफी मांगे जाने तक हम सिर्फ लिखित संवाद ही करेंगे।

इससे पहले शनिवार, 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने मामला सुलझाने के लिए अधिकारियों को बातचीत का न्योता दिया था। केजरीवाल सरकार में मंत्री सीमापुरी से विधायक राजेन्द्र पाल गौतम ने कहा था कि मुख्य सचिव से कथित मारपीट के आरोपी विधायक जेल में हैं और पुलिस जांच कर ही रही है। इसलिए अधिकारियों को सामान्य रूप से काम शुरू कर देना चाहिए।

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (19 फरवरी) रात को सीएम हाउस में एक मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में आप विधायकों के साथ-साथ चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश भी शामिल हुए थे। इस दौरान आप के दो विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी के साथ बदसलूकी की। चीफ सेक्रेटरी को थप्पड़ मारा, धक्का-मुक्की की और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया। इतना ही नहीं, आप विधायकों ने चीफ सेक्रेटरी की कॉलर पकड़ी और उन्हें धक्का भी दिया। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल भी वहां मौजूद थे और ये सब सीएम हाउस में ही हुआ। इस केस में आप विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया गया है।