दिल्ली के सीमापुरी इलाके में घर की तलाशी के दौरान मिला IED बम, आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवात हिन्द ने लिया जिम्मा

IED found during search of house in Seemapuri area of ​​Delhi, NSG will deactivate
दिल्ली के सीमापुरी इलाके में घर की तलाशी के दौरान मिला IED बम, आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवात हिन्द ने लिया जिम्मा
बड़ा हादसा टला दिल्ली के सीमापुरी इलाके में घर की तलाशी के दौरान मिला IED बम, आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवात हिन्द ने लिया जिम्मा
हाईलाइट
  • तलाशी के दौरान घर में संदिग्ध बैग में IED मिली
  • दिल्ली में साजिश का हुआ खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुरूवार को सीमापुरी इलाके में एक घर की तलाशी ली, जहां पर एक संदिग्ध बैग मिला। जिसमें आईईडी होने की पुष्टि की गयी है। इस मामले में गाजीपुर साजिश को लेकर जांच में टेरर लिंक सामने आ चुका है। इस मामले में आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवात हिन्द ने गाजीपुर में बम ब्लास्ट करने का जिम्मा लिया था, MGH ने टेलीग्राम पर इस साजिश की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे हमले की कोशिश फिर होगी और अगली बार तकनीकी खराबी नहीं होगी। ऐसे में आज गुरुवार को दिल्ली के सीमापुरी इलाके में मिलने वाले IED बम के तार गाजीपुर मामले से जोड़े जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस के पास MGH के दावे की कॉपी भी है।

खबरों के मुताबिक सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और एनएसजी भी मौके पर मौजूद है। जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल ने जिस घर की तलाशी ली है, उसमें एक बैग में सील पैक संदिग्ध सामान मिला। बाद में जांच करने पर  IED पाया गया। जिसे अब एनएसजी की टीम ओपन पार्क में लेकर जायेगी जहां उसे नष्ट किया जाएगा खबरें आ रही हैं कि जिस कमरे में IED मिला है, उसमें 3-4 लड़के किराए पर रह रहे हैं, जो फिलहाल फरार हैं। दिल्ली के गाजीपुर में  RDX मामले की जांच करते हुए स्पेशल सेल की टीम दिल्ली के सीमापुरी इलाके के घर में पहुंची थी।

बीते जनवरी माह में भी मिली थी IED
  
गौरतलब है कि बीते जनवरी माह में दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर एक के बाहर IED बम मिला था। जिसे निष्क्रिय कर दिया गया था। ऐसे में खबरें आई थी कि तब भी दिल्ली में एक बड़े बम धमाके की साजिश की गई थी। बाकायदा पूरे इलाके की रेकी हुई थी तथा एक प्लानिंग के तहत हमले को अंजाम देने की तैयारी थी। 

Created On :   17 Feb 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story