comScore

बिहार में चोरी के शक में मॉब लिंचिंग, 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

September 11th, 2018 14:59 IST

हाईलाइट

  • बिहार में चोरी के शक में मॉब लिंचिंग
  • 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
  • चोरी के शक में भीड़ ने की युवक की हत्या

डिजिटल डेस्क, पटना।  देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं, सुप्रीम कोर्ट के विशेष निर्देशों के बावजूद भी ऐसी घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। बिहार से मॉब लिंचिंग का एक और मामला सामने आया है, इस बार गुस्साई भीड़ ने सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र के रमनगरा इलाके में कानून अपने हाथ में लिया। रविवार को वैन चालक से लूट के शक में स्थानीय लोगों ने एक युवक को लाठी और डंडो से इतना मारा कि उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद पुलिस ने एक नामजाद समेत 150 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

तेजस्वी के निशाने पर नीतीश
बिहार में हिंसक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं, विपक्ष लगातार सीएम नीतीश कुमार को घेर रहा है। सीतामढ़ी की घटना के बाद पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि ''नीतीश जी, बिहार में कल मॉब लिंचिंग की दो घटनाएं और हुई हैं, सीतामढ़ी में एक युवक की भीड़ ने सरेआम पीट-पीटकर हत्या कर दी और जमुई में भी भीड़ ने एक को पीटा। केंद्र की मॉब लिंचिग समर्थक सरकार ने बिहार में ऐसी घटनाओं को प्रायोजित करने पर आपको ईनाम देने का वादा किया है क्या?''

बिहार में लगातार हो रही है मॉब लिंचिंग
बिहार के बेगूसराय में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर तीन लोगों की हत्या का मामला सामने आने के बाद ही हाल ही में प्रदेश के रोहतास में लोगों ने एक महिला को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। मामला रोहतास जिले के डेहरी थाना क्षेत्र का था, जहां स्थानीय अंबेडकर चौक के पास बच्चों के बीच हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के परिवार आमने सामने हो गए। विवाद के दौरान ही लोगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर अनुसूचित जाति (एससी) की एक महिला की हत्या कर दी गई। वहीं रविवार को सीतामढ़ी से मॉब लिंचिंग का ताजा मामला सामने आया है।.
 

कमेंट करें
EpmDR