संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ा, बोला- आतंक और हिंसा का सबसे बड़ा निर्यातक, खुलेआम घूमते हैं दहशतगर्द

In the United Nations, India once again lambasted Pakistan for terrorism, said- the biggest exporter
संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ा, बोला- आतंक और हिंसा का सबसे बड़ा निर्यातक, खुलेआम घूमते हैं दहशतगर्द
आतंक पर लगी लताड़ संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ा, बोला- आतंक और हिंसा का सबसे बड़ा निर्यातक, खुलेआम घूमते हैं दहशतगर्द
हाईलाइट
  • पाक में खुलेआम घुम रहे हैं आतंकवादी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को भारत ने मानवाधिकार परिषद के 52वें सत्र के दौरान "राइट ऑफ रिप्लाई" का इस्तेमाल करते हुए एक बार फिर आतंकवाद पर फटकार लगाई है। इस बैठक में पाक को भारत की ओर से जवाब देते हुए कहा गया कि हमें पाकिस्तान से किसी भी तरह की कोई भी लोकतंत्र और मानवाधिकार सीखने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत पूरी तरह लोकतांत्रिक देश है और यहां सारे लोग मिल जुलकर एवं सम्मान से रहते हैं। 

मानवाधिकार परिषद में भारत के प्रतिनिधित्व करने वाले अडंर सेकेट्री डॉ. पी तुलसीदास ने पाक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, आज दुनिया को पता है कि आतंकवाद कहां फलता-फूलता है। ये सभी लोग भली भाँति जानते हैं कि पाकिस्तान ही इसका सबसे बड़ा संरक्षण व उत्पादक है।

पाक में खुलेआम घुम रहे हैं आतंकवादी

दरअसल, गुरूवार यानी 23 मार्च को संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार परिषद की बैठक हुई। जिसमें तमाम देशों के प्रतिनिधियों ने मानव के अधिकार के लिए अपने-अपने वक्तव्य रखे। जिसमें भारत ने भी अपना पक्ष रखा। भारत के अडंर सेकेट्री डॉ. पी तुलसीदास ने आतंक का मुद्दा उठाते हुए पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने पाक को आतंकवाद पर घेरते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंक और हिंसा का सबसे बड़ा निर्यातक है, यहां आतंकवादी सरकार के देख रेख में फलते-फूलते हैं और दुनिया में तबाही मचाने के लिए जाने जाते हैं। पाक के इस योगदान को कोई बराबरी नहीं कर सकता। इस देश में आतंकवादी बिना डरे हुए सड़कों व चौराहों पर आराम से घूमते हैं।

पाक में जाकर बैठे आतंकवादी 

उन्होंने कहा कि, संयुक्त राष्ट्र द्वारा 150 आतंकी घोषित किए गए हैं। दहशतगर्दों का जिक्र करते हुए डॉ. पीआर तुलसीदास ने कहा कि यह तमाम आतंकवादी पाकिस्तान की शरण में हैं, जहां उन्हें चुनावी प्रकिया में कई बार देखा गया है। यहां तक कि पाकिस्तान के कई बड़े-बड़े नेताओं की रैली में भी इन्हें साफ तौर पर देखा गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस सच्चाई को नकार सकता है कि 26/11 हमले में शामिल आतंकवादी हमारे देश में नहीं हैं। लेकिन यह सच्चाई दुनिया जानती है कि इस हमले के दोषी कहां जाकर बैठे हैं, उन सबको पता है कि यहां किसी प्रकार का कोई भी खतरा नहीं है और न ही हमें सजा होगी।

आतंक को सेना देती है मुहंतोड़ जवाब

इसके अलावा डॉ. पीआर तुलसीदास ने जम्मू कश्मीर को लेकर कहा कि, भारत का यह एक अभिन्न अंग है, जहां पर पूरी तरह शांति और सौहार्द का माहौल है। इस केंद्रशासित प्रदेश में विकास के कामों को बड़ी तेजी से गति दी जा रही है ताकि जम्मूवासियों को किसी भी समस्या से दो चार न होना पड़े। तुलसीदास ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर में हमेशा से अशांति फैलाने की कोशिश की जाती है। लेकिन सुरक्षाबलों की सूझबूझ से उसके सारे मंसूबों पर पानी फिर जाता है।


 

Created On :   24 March 2023 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story