त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा की पूरी तरह बाड़बंदी 2022 तक कर ली जाएगी

India-Bangladesh border in Tripura will be completely fenced by 2022
त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा की पूरी तरह बाड़बंदी 2022 तक कर ली जाएगी
बीएसएफ त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा की पूरी तरह बाड़बंदी 2022 तक कर ली जाएगी
हाईलाइट
  • भारत और बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ रोकने का प्रयास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को कहा कि त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर 2022 तक पूरी तरह से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बाड़ लगाई जाएगी। बीएसएफ के महानिरीक्षक सुशांत कुमार नाथ ने कहा कि त्रिपुरा में 856 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बाड़ लगाने का 80 प्रतिशत से अधिक काम पूरा हो चुका है।

उन्होंने यह भी कहा कि त्रिपुरा के पूर्वी सेक्टर में पिछले साल पर्याप्त बाड़ लगाने का काम पूरा कर लिया गया है और 31 किलोमीटर के छिद्रपूर्ण पैच पर शेष काम को प्राथमिकता के आधार पर लिया गया है, जिसमें राज्य में सिंगल रो फेंसिंग को गति मिली है और पिछले साल 10 किलोमीटर की फेंसिंग की गई।

नाथ ने यह भी कहा कि बाड़ लगाने के काम के साथ-साथ फ्लड लाइट लगाने का काम भी चल रहा है। उन्होंने कहा, हम 2022 तक राज्य में भारत-बांग्लादेश सीमा के पूरे हिस्से में बाड़ लगाने और फ्लडलाइट्स लगाने का काम पूरा करने के लिए आशान्वित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 218 लोगों को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जबकि पिछले साल 35.64 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित सामग्री जब्त की गई थी। बीएसएफ के आईजी ने बताया कि प्रतिबंधित संगठन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) के दो आतंकवादियों ने शनिवार को बीएसएफ के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और उनमें से एक ने पड़ोसी बांग्लादेश में हथियारों का प्रशिक्षण लिया।

(आईएएनएस)

Created On :   1 Jan 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story