अपराध मुक्त सीमा के लिए भारत-बांग्लादेश मिलकर काम करें : जयशंकर

India-Bangladesh should work together for crime-free border: Jaishankar
अपराध मुक्त सीमा के लिए भारत-बांग्लादेश मिलकर काम करें : जयशंकर
भारत और बांग्लादेश अपराध मुक्त सीमा के लिए भारत-बांग्लादेश मिलकर काम करें : जयशंकर
हाईलाइट
  • इस वर्ष आपका निर्यात दोगुना होकर 2 अरब डॉलर हो गया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रविवार को भारत और बांग्लादेश दोनों से अपराध मुक्त सीमा और नदी प्रबंधन के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया।बांग्लादेश के साथ संयुक्त सलाहकार आयोग की 7वीं बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, आज बांग्लादेश हमारा सबसे बड़ा विकास भागीदार है, यह इस क्षेत्र में हमारा सबसे बड़ा व्यापार भागीदार है, यह विदेशों में हमारा सबसे बड़ा वीजा ऑपरेशन है और यह वास्तव में हमारे सहयोग के हर पहलू को रेखांकित करता है और बदले में, हम एशिया में आपका सबसे बड़ा निर्यात गंतव्य हैं। मुझे यह देखकर खुशी हुई कि इस वर्ष आपका निर्यात दोगुना होकर 2 अरब डॉलर हो गया है।

मंत्री ने कहा कि दोनों देश 54 नदियों के प्रबंधन और उनके संरक्षण के साथ-साथ सुंदरबन में साझा पर्यावरण जिम्मेदारी साझा करते हैं। ये वास्तव में ऐसे क्षेत्र हैं जहां हमें जलवायु कार्रवाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में मिलकर काम करने की आवश्यकता है।

जयशंकर ने यह भी कहा कि उनकी लंबी सीमा का बेहतर प्रबंधन भी एक प्रमुख प्राथमिकता है, सीमा सुरक्षा बलों को सीमा पार अपराधों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए, और दोनों देशों को यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखना चाहिए कि सीमा अपराध मुक्त रहे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jun 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story