दैनिक भास्कर हिंदी: Pinpoint Strike: POK में भारतीय सेना की स्ट्राइक की खबरों को लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने किया खारिज

November 19th, 2020

हाईलाइट

  • PoK में भारतीय सेना ने 'पिनप्वाइंट स्ट्राइक' की है
  • सेना ने आतंकियों के लॉन्च पैड को निशाना बनाकर ध्वस्त कर दिया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारतीय सेना ने 'पिनपॉइंट स्ट्राइक' की है। सेना ने आतंकियों के लॉन्च पैड को निशाना बनाकर ध्वस्त कर दिया। गुरुवार शाम करीब 7 बजे अचानक टीवी चैनलों ये खबरें चली। हालांकि कुछ देर बाद ही लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने POK में भारत के एकशन की इन खबरों को खारिज कर दिया। सेना ने कहा कि लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर आज कोई भी फायरिंग नहीं हुई है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से पिनपॉइंट स्ट्राइक की खबरें चली थी। इसमें कहा गया था कि भारतीय सेना ने PoK में चुनिंदा आतंकी लॉन्चपैड्स को निशाना बनाया है। रिपोर्ट में कहा गया था ये स्ट्राइक पाकिस्तान की भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिशों का जवाब है। पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ कराता है। बीते दिनों सेना ने पाकिस्तान की एक ऐसी ही कोशिश को नाकाम किया था और घुसपैठियों को मार गिराया था।

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने मुजफ्फराबाद में बम गिराए थे। इसमें 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। वहीं 18 सितंबर 2016 को जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में आतंकियों ने आर्मी कैम्प पर हमला किया। इस हमले में 18 जवान शहीद हुए थे। इसके जवाब में 29 सितंबर की रात सेना ने POK में 3 किमी अंदर जाकर आतंकियों के ठिकानों पर हमला किया था। ऐसा पहली बार हुआ था, जब भारत ने आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर कार्रवाई की थी। इस स्ट्राइक में 40 से 50 आतंकी मारे गए थे।

खबरें और भी हैं...