दैनिक भास्कर हिंदी: भारत चीन: लद्दाख में एलएसी पर सीमा विवाद को लेकर आज होगी कमांडर स्तर की छठी बैठक

September 21st, 2020

हाईलाइट

  • शनिवार को भारतीय सेना की एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी
  • किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार भारतीय सेना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर आज लद्दाख के चुशुल/मोल्डो में कमांडर स्तर की बैठक छठी होगी। न्यूज एजेंसी को सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार बैठक में विदेश मंत्रायल के प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं। इस बैठक में पहली बार विदेश मंत्रायल के प्रतिनिधि शामिल होंगे। 

दरअसल, बीते कुछ हफ्तों से चीन के हिस्से में आने वाला मॉल्डो गैरिसन में चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। जब से सीमा पर चीन का आक्रोश बढ़ा है, तब से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत और सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे हालात पर नजर रखे हुए हैं।

शनिवार को भारतीय सेना की एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी
शनिवार को भारतीय सेना की एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल और सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत आला अधिकारी शामिल हुए थे।  इस बैठक में ये तय किया गया था कि भारत की तरफ से चीन के सामने कौन-कौन से मुद्दे उठाए जाएंगे।

किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार भारतीय सेना
वहीं, सीमा पर जारी तनाव के बीच गुरुवार को सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे श्रीनगर और जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने राज्य की सुरक्षा स्थिति और सुरक्षा बलों के ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा था कि एलएसी पर तनातनी और युद्ध की आशंका के मद्देनजर भारतीय सेना के हौसले पूरी तरह से बुलंद है। दुश्मन के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना जम्मू-कश्मीर से लेकर लद्दाख तक पूरी तरह तैयार है। 
 

खबरें और भी हैं...