comScore

भारत दोस्ती और दुश्मनी दोनों निभाना जानता है : प्रधानमंत्री

June 28th, 2020 12:31 IST
 भारत दोस्ती और दुश्मनी दोनों निभाना जानता है : प्रधानमंत्री

हाईलाइट

  • भारत दोस्ती और दुश्मनी दोनों निभाना जानता है : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, 28 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरा देश कई चुनौतियों से जूझ रहा है। एक ओर देश कोरोना महामारी की समस्या से जूझ रहा है वहीं पड़ोसियों की चालबाजियों ने दोहरी चुनौती खड़ी कर दी है। पीएम ने कहा कि पड़ोसी बॉर्डर पर हरकतें करने से बाज नहीं आ रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं ,उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है। पूरा देश उनका कृतज्ञ है। उनके सामने नतमस्तक है। अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर उनके परिजनों में जो गर्व की भावना है। देश के लिए जो जज्बा है। यही तो देश की ताकत है।

पीएम मोदी न कहा कि भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मजबूत किया है। दुनिया ने भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है। अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत के सामर्थय को देखा है।

मन की बात कार्यक्रम के 66वें एपिसोड को सबोधित करते हुये प्रधानमंत्री ने आगाह किया कि लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है। भारत मित्रता निभाना जानता है तोए आंख में आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है।

कमेंट करें
SGmq6