comScore

दूसरा वनडे हारी टीम इंडिया, इंग्लैंड ने 86 रन से दी मात

July 15th, 2018 12:12 IST

हाईलाइट

  • भारत इग्लैंड के बीच दूसरा वन-डे मैच आज
  • दोपहर साढ़े तीन बजे लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा मैच
  • भारता लगातार 10 सीरीज जीतने का बना सकता है रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 86 रन से हरा दिया है। जो रूट के शानदार शतक और लियाम प्लंकेट की धारदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने यह जीत हासिल की है। इंग्लैंड की इस जीत के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है। सीरीज का अंतिम व निर्णायक मुकाबला लीड्स में 17 जुलाई को खेला जाएगा।

दूसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत के सामने 323 रन का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 236 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत को अच्छी रही, लेकिन 49 रन पर पहला विकेट खोने के बाद विकटों का ऐसा पतझड़ शुरू हुआ कि 60 रन तक आते-आते टीम इंडिया के तीन विकेट गिर गए। कप्तान विराट कोहली और रैना ने कुछ देर पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन कोहली के आउट होते ही एक बार फिर विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। टीम इंडिया की ओर से कोहली ने 45, सुरेश रैना ने 46, धोनी ने 37 और धवन ने 36 रन बनाए। बाकी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सके। इंग्लैंड की ओर से प्लेंकेट ने 4, विली-राशिद ने 2-2 और वुड ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले लॉर्ड्स में चल रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो रूट के शानदार शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए। रूट ने 116 गेंदों मे आठ चौके और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाए। रूट का यह 12वां इंटरनेशनल शतक है। उनके अलावा विली ने 50 रन और कप्तान मोर्गन ने 53 रन बनाए। टीम इंडिया ने गुरुवार को पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से मात दी थी जिसके बाद अब उनके पास यह सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है।

दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम की शुरुआत एक बार फिर अच्छी रही। पहले विकेट के लिए रॉय और बेयरस्टो ने 10 ओवर में 69 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो को 38 के स्कोर पर कुलदीप ने आउट किया। वहीं 13वें ओवर में रॉय भी 40 रन बनाकर कुलदीप का दूसरा शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रूट ने कप्तान मोर्गन के साथ मोर्चा संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की। कप्तान मोर्गन कुलदीप का तीसरा शिकार बनने से पहले 51 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टोक्स (5 रन) और बटलर (4 रन) कुछ खास नहीं कर सके और जल्द ही आउट हो गए। 214 के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपना पांचवां विकेट बटलर के रूप में खो दिया, लेकिन रूट दूसरे छोर पर जमे रहे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोइन अली ने रूट का साथ निभाते हुए 15 रन की साझेदारी की। 13 रन के निजी स्कोर पर मोइन भी आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद ऑलराउंडर विली ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन ठोक डाले। इसी बीच रूट ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया। कुलदीप ने 3 विकेट लिए वहीं उमेश, हार्दिक और चहल ने 1-1 विकेट लिया।

कमेंट करें
opPb7