दक्षिण कैरोलिना के स्वास्थ्य व पर्यावरण बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में भारतीय-अमेरिकी मनोनीत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
न्यूयॉर्क दक्षिण कैरोलिना के स्वास्थ्य व पर्यावरण बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में भारतीय-अमेरिकी मनोनीत

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। दक्षिण कैरोलिना के गवर्नर हेनरी मैकमास्टर ने भारतीय-अमेरिकी सीमा श्रीवास्तव-पटेल को स्वास्थ्य और पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड के अगले अध्यक्ष के लिए नामित किया है। अगर पुष्टि की जाती है, तो श्रीवास्तव-पटेल - जिन्होंने 2018 से बोर्ड में काम किया है और 2021 से इसके उपाध्यक्ष हैं, बोर्ड का नेतृत्व करने वाली पहली रंगीन और दूसरी महिला बन जाएंगी।

गवर्नर मैकमास्टर ने एक बयान में कहा, श्रीवास्तव-पटेल दक्षिण कैरोलिना बोर्ड ऑफ हेल्थ एंड एनवायरनमेंटल कंट्रोल के एक उच्च सम्मानित सदस्य हैं। एजेंसी के इस व्यापक ज्ञान और वाइस-चेयर के रूप में उनके अनुभव के साथ, वह एक सुचारु परिवर्तन का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो एजेंसी को प्रेरित करेगा। दक्षिण कैरोलिना के सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण मिशन को आगे बढ़ाएं और आगे बढ़ाएं, । बोर्ड के एक सदस्य के रूप में, श्रीवास्तव-पटेल ने कोविड-19 महामारी के माध्यम से एजेंसी को नेविगेट करने में मदद की है, एक नए एजेंसी निदेशक की खोज का नेतृत्व किया है, ग्राहक सेवा में सुधार किया है, कर्मचारियों की भर्ती और प्रतिधारण पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित किया है और इसके महत्व पर जोर दिया है।

उसके पास एक व्यापक व्यावसायिक पृष्ठभूमि है, जिसमें सुविधा और खाद्य सेवा उद्योग में 20 साल का करियर और कैरोलिना सुविधा निगम के अध्यक्ष के रूप में शामिल है। श्रीवास्तव-पटेल ने कहा, मैं गवर्नर मैकमास्टर का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे अगले अध्यक्ष के रूप में सेवा करने का अवसर दिया और अपने सहयोगियों के साथ-साथ प्रतिभाशाली और समर्पित कर्मचारियों की एक टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, ताकि एजेंसी को लोगों के लिए आगे बढ़ाना जारी रखा जा सके। बोर्ड स्वास्थ्य और पर्यावरण नियंत्रण के दक्षिण कैरोलिना विभाग (डीएचईसी) के संचालन की देखरेख करता है।

दिसंबर में पूर्व अध्यक्ष रॉबर्ट बोल्चोज के पद से इस्तीफा देने पर बोर्ड की बड़ी सीट खाली रह गई थी। श्रीवास्तव-पटेल दक्षिण कैरोलिना विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और अपने पति और दो बच्चों के साथ लेक्सिंगटन में रहती हैं। वह भारतीय विरासत की पहली पीढ़ी की अमेरिकी हैं। गवर्नर की नियुक्ति सीनेट की मंजूरी के अधीन है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 March 2023 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story