आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले- हमारा मकसद आतंकियों का खात्मा करना

indian armi chief commented about encounter of terrorist ajhars nephew
आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले- हमारा मकसद आतंकियों का खात्मा करना
आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले- हमारा मकसद आतंकियों का खात्मा करना

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सोमवार को कश्मीर के पुलवामा में हुई मुठभेड़ पर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया है। आर्मी चीफ ने कड़े शब्दों में कहा कि हमारा मकसद आतंकियों का खात्मा करना है और सेना घाटी को आतंकियों से मुक्त कराने के लिए ऑपरेशन चला रही है। आर्मी चीफ ने कहा कि हमे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की मारा गया आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का भतीजा था या कोई अन्य।

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि हमें घाटी में सक्रिय सभी आतंकी संगठनों का सफाया करना है और लोगों को मुख्यधारा में लाने के प्रयास जारी रखना है। आतंकियों के पास से बरामद एम-4 कर्बाइन के बारे में आर्मी चीफ ने कहा कि इन हथियारों से साफ जाहिर है कि सरहद के उस पार से आतंकियों को लगातार मदद मिल रही है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का भतीजा भी शामिल था।

गौरतलब है कि सोमवार को पुलवामा के अलगर कांडी इलाके में सिक्योरिटी फोर्सेस और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था। सेना के मुताबिक, इंडियन आर्मी को इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। ऑपरेशन के दौरान सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ जिसमें सिक्योरिटी फोर्सेस ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। इस एनकाउंटर में मारे गए 3 आतंकियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का भतीजा रशीद तल्हा भी है। इसके अलावा बाकी आतंकियों में से एक विदेशी नागरिक भी है, जिसकी पहचान मोहम्मद भाई के रूप में हुई है, साथ ही आतंकी वसीम भी इस एनकाउंटर में मारा गया है। वहीं बताया जा रहा है कि इस इलाके में आतंकी वसीम, समीर टाइगर, आदिल हिजबी और लियाकत के अलावा दो अन्य विदेशी आतंकियों में मसूद अजहर के भांजे के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद नेशनल राइफल्स रेजीमेंट, एसओजी और सीआरपीएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। वहीं इस एनकाउंटर में शहीद हुए जवान की पहचान लांस नायक व्रह्म पाल सिंह के रुप में हुई है, जो उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला था।

सेना का ऑपरेशन ऑल-आउट 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सेना ने ऑपरेशन ऑल-आउट शुरू कर रखा है जिसके तहत सेना ने अब तक 80 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है और घाटी में लगातार सर्च ऑपरेशन चल रहा है। सेना ने आतंकियों की लिस्ट बनाई है जिसमें अभी 110 आतंकियों का और नाम है। जिनके लिए सेना ने अपनी कार्रवाई जारी रखी है। बताया जा रहा है कि यह एनकाउंटर भी ऑपरेशन ऑल-आउट का ही हिस्सा था।

Created On :   7 Nov 2017 11:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story