पॉपुलर यूट्यूबर कार्ल रॉक को भारत सरकार ने ब्लैक लिस्ट किया, व्लॉगर ने कहा- दिल्ली में मुझे अपने परिवार से अलग किया कारण भी नहीं बताया

पॉपुलर यूट्यूबर कार्ल रॉक को भारत सरकार ने ब्लैक लिस्ट किया, व्लॉगर ने कहा- दिल्ली में मुझे अपने परिवार से अलग किया कारण भी नहीं बताया
हाईलाइट
  • कार्ल रॉक मूल रूप से न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं
  • लेकिन उनकी शादी भारत में हुई है
  • दिल्ली में उनकी पत्नी से अलग करते हुए उनका नाम ब्लैक लिस्ट में डाला गया
  • पॉपुलर यूट्यूबर कार्ल रॉक का भारत सरकार पर आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर यूट्यूबर कार्ल रॉक ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारत सरकार ने देश में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी है। दिल्ली में उनकी पत्नी और परिवार से अलग करते हुए उनका नाम ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। रॉक ने कहा कि उन्हें इस बात का कारण भी नहीं बताया गया है कि उनका नाम ब्लैकलिस्ट में क्यों जोड़ा गया? बता दें कि कार्ल रॉक मूल रूप से न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं, लेकिन उनकी शादी भारत में हुई है।

एक ट्विटर पोस्ट में, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को टैग करते हुए, रॉक ने कहा, "डियर जैसिंडा अर्डर्न, भारत सरकार ने मुझे दिल्ली में मेरी पत्नी और परिवार से अलग करके देश में प्रवेश करने से रोक दिया है। उन्होंने मुझे ब्लैकलिस्ट करने का कारण भी नहीं बताया है। इसके साथ ही उन्होंने एक यूट्यूब वीडियो का लिंक शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने अपने और अपने काम के बारे में बताया है। इसके साथ ही उन्होंने इस वीडियो में दिल्ली में उनकी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में बताया है। एयरपोर्ट पर उनके साथ क्या कुछ हुआ इसकी भी जानकारी उन्होंने दी है।

कार्ल रॉक ने कहा कि "मैं अपनी पत्नी मनीषा मलिक और परिवार से 269 दिनों से दूर हूं। ब्लैक लिस्ट से अपना नाम हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है ताकि मैं घर लौट सकूं। रॉक ने कहा, मैंने अक्टूबर 2020 में दुबई और पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए भारत छोड़ा था। जाते समय एयरपोर्ट पर मेरा वीजा रद्द कर दिया गया। उन्होंने वीजा रद्द करने का कारण नहीं बताया। इसलिए दुबई में मैंने नए वीजा के लिए आवेदन किया। उन्होंने मुझे एक मीटिंग के लिए बुलाया और मुझे बताया कि मुझे ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया है और इसलिए वे मुझे घर जाने के लिए वीजा जारी नहीं कर सकते।

रॉक ने कहा, किसी को भी ब्लैकलिस्ट में जोड़ने से पहले उन्हें इसका कारण और जवाब देने का समय दिया जाता है लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा, इस दौरान कई बार गृह मंत्रालय को लिखा। मनीषा ने दिल्ली में उनके कार्यालय में उनसे बात करने की कोशिश की। हमने न्यूजीलैंड में भारत के उच्चायुक्त को लिखा। लेकिन मुझे नजरअंदाज किया गया। बता दें कि पिछले साल जुलाई में, कार्ल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली कोविड लहर के दौरान दिल्ली सरकार के प्लाज्मा बैंक में प्लाज्मा डोनेट करने के बाद सम्मानित किया था।

कार्ल रॉक के यूट्यूब पर 18 लाख के करीब सब्सक्राइबर है। वो भारत के हर एक राज्य और केंद्र शासित प्रदेश को घूम चुके हैं। ट्रैवल के अलावा वो टूरिस्ट के साथ होने वाले स्कैम से जुड़े वीडियो बनाते है। उनके यूट्यूब चैनल पर स्कैमर्स का भंडाफोड़ करने वाले कई वीडियो है। बीते दिनों जब वो पाकिस्तान की यात्रा पर थे तब उनका एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। पाकिस्तान के लाहोर में एक दुकानदार ने इंडिया को ट्रोल करने की कोशिश की थी लेकिन कार्ल ने अपने जवाब से उस दुकानदार को ही ट्रोल कर दिया था।

दरअसल, कार्ल जब चाय पी रहे थे तो दुकानदार ने कार्ल से यह बुलवाने की कोशिश की कि पाकिस्तान में चाय भारत की तुलना में बेहतर है। इस पर कार्ल ने जवाब दिया वो जानते हैं उनसे क्या करवाने की कोशिश की जा रही है। मैं इंडिया को ट्रोल नहीं करूंगा। इसके बाद कार्ल ने कहा, सॉरी ब्रो भारत की चाय ज्यादा अच्छी है। इसके बाद दुकानदार ने कहा, लेकिन उनके (भारत) सैनिक यहां से चाय पी कर जाते हैं। इस पर कार्ल ने कहा, ए चुप। इतना ही नहीं वहां से जाते समय उन्होंने कहा, भाई मुझे आपसे एक बात कहना है...जय हिंद।

 

 

Created On :   9 July 2021 2:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story