comScore

CWC बैठक : राहुल ही लेंगे चुनाव प्रचार समिति और गठबंधन से जुड़े फैसले

July 23rd, 2018 00:19 IST

हाईलाइट

  • दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई।
  • कांग्रेस के 239 सदस्य बैठक में शामिल हुए।
  • बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को गठबंधन और चुनाव समिति से जुड़े फैसले लेने का अधिकार दिया गया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल गांधी की अध्यक्षता में आज (22 जून) विस्तारित कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्लूसी) की बैठक हुई। बैठक में हाल ही में गठित हुई नई CWC के लगभग सभी नेताओं ने शिरकत की। इस बैठक में राहुल गांधी को चुनाव प्रचार समिति और चुनाव के पहले और बाद में अन्य दलों के साथ गठबंधन के निर्णय लेने का अधिकार दिया गया। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात बतलाई।
 


प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी को पीएम प्रोजेक्ट करने का इशारा किया। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अपना 2004 के प्रदर्शन को और भी बेहतर करने की उम्मीद कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष को चेहरा बनाकर ही हम अगला चुनाव लड़ेंगे।'
 


इससे पहले CWC की मीटिंग में राहुल गांधी ने सभी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के लिए वोट बेस बढ़ाना कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा काम है। उन्होंने कहा, 'हमें हर लोकसभा क्षेत्र में उन लोगों को खोजना होगा, जिन्होंने पिछले चुनाव में हमें वोट नहीं दिया। हमें ऐसी रणनीति तैयार करनी होगी, जिससे कि हम फिर से उन मतदाताओं का भरोसा जीत सकें।'
 


बैठक में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने सम्बोधन के दौरान सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'हमें लोगों को खतरनाक शासन से बचाना है, जो लोकतंत्र से समझौता कर रहा है।' पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मैं राहुल गांधी को आश्वासन देता हूं कि भारत में आर्थिक विकास और सद्भाव को बहाल करने में हम उनका समर्थन करेंगे।

सीडब्ल्यूसी के एजेंडे में इस साल मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों पर रणनीति मुख्य मुद्दा है। बैठक में चुनाव की तैयारियों समेत इन राज्यों में गठबंधन के विकल्पों पर मुहर लग सकती है। कांग्रेस के लिए इन तीनों राज्यों के चुनाव सर्वाधिक महत्व रखते हैं क्योंकि तीनों जगहों पर 15-15 साल से भाजपा की सरकार है।गौरतलब है कि CWC कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई है, जिसमें पार्टी अनुभवी और युवा नेताओं के बीच संतुलन बनाने का काम कर रही है। हाल ही में राहुल गांधी ने नई CWC का ऐलान किया था। इस अहम बैठक में देशभर के 239 कांग्रेस नेता शामिल हुए हैं।

कमेंट करें
tlH4g