comScore

इंग्लैंड के सफलतम टेस्ट बल्लेबाज कुक को भारतीय टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

September 09th, 2018 15:31 IST

हाईलाइट

  • एलिस्टर कुक को भारतीय टीम ने दिया गॉर्ड ऑफ ऑनर
  • इंग्लैंड के सफलतम टेस्ट बल्लेबाज एलिस्टर कुक का यह आखरी टेस्ट मैच है
  • एलिस्टर कुक को दर्शकों ने भी दिया स्टैंडिंग ओवेशन

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है, 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखरी मैच लंदन के ओवल क्रिकेट स्टेडयम में खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन भारतीय तो दूसरा इंग्लैंड के गेंदबाजो के नाम रहा। इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक का यह आखरी टेस्ट मैच है, मैच के पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों ने इस मौके पर कुक को शानदार गार्ड ऑफ ऑनर दिया। भारतीय खिलाड़ियों के साथ मैच के अंपायरों ने भी तालियों के साथ कुक का मैदान पर स्वागत किया। 

जीत के बाद की थी सन्यास की घोषणा
साउथ हैम्पटन टेस्ट में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराकर मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली थी।  इसके बाद कुक ने घोषणा की थी कि भारत के खिलाफ ओवल में वो अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। शुक्रवार को ओवल के मैदान पर कुक जब पारी की शुरुआत करने उतरे तो मैदान पर खास नजारा देखने मिला। 



मैच के दूसरे दिन का स्कोर
मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड टीम 7 विकेट पर 198 रन से आगे खेलते हुए 332 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट गंवाकर 174 रन बना लिए। हनुमा बिहारी (25) और रविंद्र जडेजा (8) नाबाद हैं। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 49 रन की पारी खेली, जबकि केएल राहुल एवं चेतेश्वर पुजारा ने 37-37 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट हासिल किए, जबकि सैम कुरन और स्टूअर्ट ब्रॉड ने 1-1 विकेट चटकाए।

कमेंट करें
O5flB