सदन में महंगाई पर चर्चा, निलंबित सांसदों का निलंबन हुआ निरस्त

Discussion on inflation in the House, suspension of suspended MPs revoked
सदन में महंगाई पर चर्चा, निलंबित सांसदों का निलंबन हुआ निरस्त
मानसून सत्र लाइव अपडेट सदन में महंगाई पर चर्चा, निलंबित सांसदों का निलंबन हुआ निरस्त
हाईलाइट
  • नियम 193 के तहत महंगाई पर चर्चा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। लोकसभा में सांसदों के निलंबन को हटाने का प्रस्ताव पारित हुआ। निलंबित सांसदों का निलंबन निरस्त किया गया। लोकसभा में गतिरोध खत्म। बढ़ती महंगाई को लेकर सदन में चर्चा शुरू होगी।

 लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में सदस्यों को हिदायत देते हुए कहा मैं सदन के सभी दलों से अनुरोध करूंगा कि प्ले कार्ड सदन के अंदर न लाएं। अगर कोई भी सांसद सदन में प्ले कार्ड लेकर आते हैं तो मैं निश्चित रूप से कार्रवाई करूंगा। मैं उन्हें आखिरी मौका दे रहा हूं

 

कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनिकम टैगोर, राम्या हरिदास और एस जोथिमणि का निलंबन रद्द होने के बाद वे सदन में पहुंचे

सदन में  महंगाई पर चर्चा के लिए केंद्र सरकार तैयार हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आज लोकसभा में महंगाई पर चर्चा होने के आसार है। वहीं कल मंगलवार को उच्च सदन में चर्चा होगी।   नियम 193 के तहत  महंगाई पर चर्चा के लिए  लोकसभा में आज  सूचीबद्ध किया गया है। 

विपक्षी सांसदों ने मनरेगा योजना के तहत कार्य आवंटन को लेकर  संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया।

झारखंड में  सरकार गिराने की कथित कोशिशों पर कांग्रेस सांसद सुरेश कोडिकुन्निल ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।


 बीजेपी सांसदों ने पश्चिम बंगाल में  SSC भर्ती घोटाले में राज्य के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की कथित संलिप्तता को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ संसद परिसर में विरोध- प्रदर्शन किया।

संजय राउत की गिरफ्तारी के बचाव कांग्रेस नेता  मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा ये सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है, अगर कोई प्रॉपर्टी का मामला है तो उसके लिए कानून है और उसके तहत एक्शन लीजिए न कि उसके घर जाकर 6 घंटे पूछताछ करना ये सब उत्पीड़न है और विपक्ष को खत्म करनी की बातें चल रही हैं

Created On :   1 Aug 2022 5:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story