एनआईए की हिरासत में भेजा गया आईएस से जुड़ा व्यक्ति

IS linked man sent to NIA custody
एनआईए की हिरासत में भेजा गया आईएस से जुड़ा व्यक्ति
नई दिल्ली एनआईए की हिरासत में भेजा गया आईएस से जुड़ा व्यक्ति
हाईलाइट
  • अहमद आईएस का एक कट्टरपंथी और सक्रिय सदस्य है

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली के बाटला हाउस से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किए गए कथित आईएस सदस्य मोहसिन अहमद को यहां की एक विशेष अदालत ने रविवार को एक दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया। जांच एजेंसी ने अहमद को पटियाला हाउस कोर्ट में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जिसने उसकी सात दिन की हिरासत मांगी।

एनआईए ने कहा कि मामले के कई राज्यों से संबंध हैं और उन्हें सबूतों की बरामदगी और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए उसे अन्य स्थानों पर ले जाने की जरूरत है।

एनआईए अधिकारी ने कहा, अहमद आईएस का एक कट्टरपंथी और सक्रिय सदस्य है। उसे भारत और विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से आईएस के लिए धन के संग्रह में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है। वह आईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए इन फंडों को क्रिप्टोकरेंसी के रूप में सीरिया और अन्य स्थानों पर भेज रहा था।

अदालत ने हालांकि एनआईए को एक दिन की हिरासत में दे दिया और अहमद को सोमवार को मुख्य अदालत में पेश किया जाएगा। एनआईए ने शनिवार को बाटला हाउस और बिहार में आरोपियों के आवासीय परिसरों की तलाशी ली थी। बाद में उन्हें आईएस की ऑनलाइन और जमीनी गतिविधियों से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने 25 जून को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था। मामले में आगे की जांच जारी है।

 

एचके/आरएचए

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story