दैनिक भास्कर हिंदी: 26/11 हमले की बरसी पर ISI कर रहा आतंकी साजिश, हिट लिस्ट में पीएम समेत कई बड़े नेता

November 21st, 2017

डिजिटल डेस्क,मुंबई। देश के बड़े आतंकी हमलों में से एक मुंबई के 26/11 अटैक की बरसी से ठीक पहले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान एक बार फिर 26 नवंबर पर आतंक फैलाने की साजिश रच रहे हैं, इस बार पाक के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई नेता है, लेकिन ISI की साजिश का भंडाफोड़ कर दिया गया है। खुफिया एंजेसियों के मुताबिक ISI के निशाने पर पीएम मोदी और कई बड़े नेता हैं। ISI उसने 26/11 को दोहराना चाहता है, लेकिन इस बार उसका निशाना आम लोग नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं। 

हमले की साजिश पाकिस्तान में रची जा रही है। बताया जा रहा है कि इन नेताओं की हत्या के लिए 11 आतंकियों का एक आत्मघाती दस्ता तैयार किया गया है। लश्कर-ए-तैयबा के चीफ मसूद अजहर का करीबी खालिद इस ऑपरेशन को लीड कर रहा है। इस खुफिया जानकारी के मिलने के बाद आतंकियों की हिट लिस्ट में शामिल नेताओं की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। 

2008 में समंदर के जरिए दाखिल हुए थे 10 आतंकी

गौरतलब है कि 2008 के उस आतंकी हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों जख्मी हुए थे। पाकिस्तान से आए 10 आतंकी हथियारों से लैस होकर मुंबई में घुसे थे। ये आतंकी दो-दो की टोलियों में बंट गए थे। इसके बाद आतंकियों ने मुंबई की कई जगहों पर हमला बोल दिया था, जिसमें मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, ऑबराय ट्राइडेंट, ताज पैलेस और टावर, लियोपार्ड कैफे, कामा अस्पताल, नरीमन हाउस भी शामिल था। इसके बाद करीब 57 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद पुलिस ने 10 में से नौ आतंकियों को मार गिराया था। इस कार्रवाई में पुलिस ने अजमल कसाब नाम के एक आतंकी को जिन्दा पकड़ लिया था। जिसे 2012 में पुणे के यरवदा जेल के ही अंदर फांसी की सजा दे दी गई थी।