ट्विटर पर अपना अकाउंट छुपाना होगा आसान, नए फीचर पर टेस्ट जारी

It will be easy to hide your account on Twitter, test continues on new feature
ट्विटर पर अपना अकाउंट छुपाना होगा आसान, नए फीचर पर टेस्ट जारी
ट्विटर पर अपना अकाउंट छुपाना होगा आसान, नए फीचर पर टेस्ट जारी
हाईलाइट
  • ट्विटर पर जल्द मिलेगा नया फीचर
  • यूजर्स की निजता के लिए ट्विटर के बड़े बदलाव

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। ट्विटर पिछले दिनों विवादों में उलझा रहने के बाद अब एक नई वजह से सुर्खियों में है। ये नई वजह है ट्विटर में जल्द होने जा रहे बड़े बदलाव। जिसके तहत ट्विटर अब अपने यूजर्स की प्राइवेसी बढ़ाने पर काम कर रहा है। यूजर्स को निजता देने के लिए ट्विटर अपने कई सारे फीचर्स को बदलने या फिर ज्यादा एडवांस बनाने की कोशिश में है।
बदलाव की शुरूआत यूजर के अकाउंट सर्च से होगी। नए फीचर के आने के बाद यूजर अपने अकाउंट को सर्च रिजल्ट में आने से रोक सकते हैं। यूजर्स की प्राइवेसी बढ़ाने की खातिर ट्विटर की कोशिश है कि जल्द इस फीचर को लॉन्च किया जा सके। इसके अलावा भी कुछ अन्य फीचर पर ट्विटर काम कर रहा है। जिसके तहत वन स्टॉप प्राइवेसी चैकअप का ऑप्शन भी यूजर्स को मिलेगा। ये प्राइवेसी चैकअप यूजर्स ये जानने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं कि क्या उनकी निजता वाकई सुरक्षित है या नहीं।
अक्सर होता ये है कि यूजर्स को प्राइवेसी सेटिंग्स की पूरी जानकारी नहीं होती। ट्विटर पर चैकअप सेटिंग आने के बाद यूजर्स को सभी जरूरी सेटिंग्स की जानकारी भी एक ही जगह पर मिल जाएगी। ट्विटर पर एक से ज्यादा अकाउंट रखने वालों के लिए ये फीचर फायदेमंद साबित होंगे। 
एक अन्य फीचर भी अब मौजूद होगा। अपने प्रोटेक्टेड अकाउंट से यूजर अगर किसी ऐसे अकाउंट को रिप्लाई कर रहा है। जिसे वो फॉलो नहीं करता है। तो रिप्लाई पोस्ट होने से पहले उनके पास एक रिमाइंडर आएगा। उसे अपनाकर यूजर चाहें तो अपने पब्लिक अकाउंट से रिप्लाई करने के लिए आसानी से स्विच कर सकता है। यूजर्स की प्राइवेसी से जुड़े ये सारे फीचर्स ट्विटर एक बार खुद टेस्ट करने के बाद ही जारी करेगा। 
 

Created On :   9 July 2021 5:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story