दैनिक भास्कर हिंदी: जेटली का राफेल पर JPC जांच से इनकार, कहा- बैड लूजर्स है कांग्रेस

December 16th, 2018

हाईलाइट

  • वित्त मंत्री जेटली ने फेसबुक पर लिखा ब्लाग
  • कांग्रेस को बताया बैड लूजर्स
  • कहा - कोर्ट का फैसला ही अंतिम फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल सौदे पर लगातार हंगामा कर रही कांग्रेस पर निशाना साधा। अपने फेसबुक ब्लाग पर जेटली ने सरकार पर लगे तमाम आरोपों का खंडन करते हुए कांग्रेस को बेड लूजर्स बताया। साथ ही राफेल सौदे पर जेपीसी जांच की मांग को खारिज करते हुए कांग्रेस पर संसद सत्र का समय खराब करने का आरोप लगाया। जेटली ने कहा कि कांग्रेस ने सत्र के 4 दिन हंगामें में खराब कर दिए और बकी दिनों में भी चर्चा के कोई आसार नहीं हैं।

कांग्रेस लगातार लगा रही आरोप
राफेल सौदे की जेपीसी जांच की मांग कर रही कांग्रेस सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। विमान की कीमत पर सवाल करते हुए कांग्रेस का कहना है कि मौजूदा सरकार ने यूपीए सरकार से ज्यादा कीमत तय की है। कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने निजी फायदे के लिए अनिल अंबानी की नई कंपनी को ऑफसेट पार्टनर के तौर पर चुना। 

जेटली ने किया खंडन
वित्तमंत्री जेटली के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कैग की राय को प्रासंगिक नहीं माना जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वतंत्र और निष्पक्ष है। कोर्ट मामले की ठीक तरह से समीक्षा के बाद ही इस नतीजे पर पहुंची है। अरुण जेटली के वेरिफाइड फेसबुक पेज पर 'राफेल- झूठ और अब फिर झूठ? नाम से लिखे ब्लाग के अनुसार कोर्ट के फैसले के बाद मामले की सत्यता साबित हो चुकी है। सौदे कि समीक्षा कोर्ट के अलावा कोई और नहीं कर सकता है और कोई भी कमेटी माननीय अदालत की जांच के बाद कुछ नया नहीं खोज पाएगी। अंबानी की कंपनी को फायदा पहुंचाने के आरोप में जेटली ने लिखा कि कोर्ट इस बात से परिचित है कि अपने पार्टनर चुनने का पूरा फैसला फ्रेंच कंपनी दसाल्ट का था।

ब्लाग के मुताबिक रक्षा से जुड़े तमाम सौदों की जानकारी कैग के पास ऑडिट के लिए जाती है। जिसके बाद कैग की सिफारिश संसद से पीएसी कमेटी को भेजी जाती है। फिलहाल राफेल का ऑडिट रिव्यु कैग में जारी है।

लगाया फैसले के दुष्रचार का आरोप
अरुण जेटली ने कांग्रेस पर अदालत के फैसले के दुष्प्रचार का आरोप लगाते हुए कहा कि वे कभी भी सच को नहीं मानते। साथ ही जेटली ने कहा कि कांग्रेस अपने झूठ को सही साबित ना करा पाने के बाद अब नए पैंतरे आजमा रही है। अपनी सफाई में जेटली ने कहा कि सरकार ने कोर्ट के सामने मामले से जुड़े सारे फैक्ट्स और जानकारी सही पेश की है।