comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकवादी के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्दों के घिरे होने की आशंका

December 30th, 2020 11:26 IST

हाईलाइट

  • बड़ी साजिश की आशंका, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। श्रीनगर के लावापोरा इलाके में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों के घिरे होने की आशंका है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। बता दें कि आतंकवादियों के छिपे होने की विशेष सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने उस जगह पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने उन पर धड़ल्ले से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसने आगे चलकर मुठभेड़ का रूप ले लिया। सूत्रों का कहना है कि एक बिल्डिंग के अंदर दो आतंकी छिपे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान कश्मीर के बाद अब जम्मू में भी माहौल बिगाड़ने की साजिश रच रहा है। इसके लिए उसने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की मदद से षड्यंत्र बुना है। लश्कर अपने स्थानीय नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा है। सीमा पार से लगातार स्थानीय आतंकियों और मददगारों को इस बारे में निर्देश दिए जा रहे हैं। वहीं सतर्क भारतीय एजेसियां पड़ोसी की हर चाल नाकाम करने में जुटी हैं। एक सप्ताह में जम्मू संभाग में लश्कर के छह मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वैष्णोदेवी तीर्थक्षेत्र व अन्य पर्यटक स्थलों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। 

बड़ी साजिश की आशंका, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर
सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों के अनुसार एक सप्ताह में पुंछ में एक और जम्मू में दो स्थानों पर लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़ होना बड़ी साजिश की ओर इशारा करता है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की बौखलाहट के पीछे दो-तीन वजहें हैं। पहला घाटी में चुनाव बहिष्कार को दरकिनार कर हाल ही में हुए डीडीसी चुनाव में भारी मतदान होना। दूसरा, पाकिस्तान में अस्थिर हो रही इमरान सरकार और उठापटक से जनता का ध्यान बंटाना है। ऐसे में भारतीय सुरक्षा एजेंसियां हाई एलर्ट पर हैं।

कमेंट करें
SoCKr