जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी बनने जा रहे युवक को रोका और परिजनों को सौंपा

Jammu and Kashmir police stopped youth going to become a terrorist and handed over to family
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी बनने जा रहे युवक को रोका और परिजनों को सौंपा
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी बनने जा रहे युवक को रोका और परिजनों को सौंपा
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी बनने जा रहे युवक को रोका और परिजनों को सौंपा

श्रीनगर, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य कश्मीर के गांदरबल में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ऐसे युवक को पकड़ा है, जिसे आतंकवादी रैंक में शामिल होने के लिए गुमराह किया गया था। गुरुवार को युवक की काउंसलिंग की गई और उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

पुलिस ने कहा कि विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के विश्वसनीय इनपुट के आधार पर गांदरबल पुलिस ने गांदरबल निवासी उमर नजीर के रूप में पहचाने गए एक युवक को पकड़ा।

पुलिस ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बांदीपोरा और पुलवामा में कुछ संदिग्धों के साथ युवक सोशल मीडिया पर लगातार संपर्क में था और आतंकी रैंकों में शामिल होने की प्रवृत्ति विकसित कर चुका था।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार युवक को उसके माता-पिता की मौजूदगी में गांदरबल पुलिस ने उचित परामर्श दिया और बाद में उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

पुलिस ने कहा, समुदाय के सदस्यों और उनके माता-पिता ने इस तरह के इशारे के लिए गांदरबल पुलिस का आभार व्यक्त किया है और इससे युवाओं की जान बच रही है।

पुलिस ने कहा कि युवाओं को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर ऐसे राष्ट्र-विरोधी तत्वों के बारे में जागरूक रहने की सलाह दी जाती है, जो कश्मीरी युवाओं को आतंकी रैंकों में शामिल होने के लिए लुभाते हैं।

पुलिस ने कहा, माता-पिता से भी अनुरोध किया जाता है कि वे आगे आएं और अपने वार्ड की ऐसी किसी भी गतिविधि की रिपोर्ट करें, ताकि विशेषज्ञों द्वारा उचित परामर्श के माध्यम से उन्हें मुख्यधारा में लाया जा सके।

एकेके/एएनएम

Created On :   1 Oct 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story