comScore

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर की फायरिंग, एक कॉन्स्टेबल शहीद

July 23rd, 2020 00:00 IST
जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर की फायरिंग, एक कॉन्स्टेबल शहीद

हाईलाइट

  • कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी मारे गए थे
  • महीने की शुरुआत में हुए आतंकी हमले में एक जवान शहीद हुआ था

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आए दिन मुठभेड़ की घटनाएं सामने आ रही हैं। बुधवार को कुलगाम में आतंकियों ने भारतीय सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। इसमें घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। घायल पुलिसकर्मी की पहचान एबी राशिद डार के तौर पर हुई है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकी के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया है। 

बता दें कि जुलाई की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। फायरिंग में 1 जवान शहीद हो गया था जबकि 3 जख्मी हुए थे। आतंकियों की फायरिंग की चपेट में आए 1 नागरिक की भी मौत हो गई थी। मारे गए व्यक्ति के साथ उनका 3 साल का पोता भी था। सिक्योरिटी फोर्सेज ने बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया था।

कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी मारे गए थे
बता दें कि सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के नागनाद शिमर इलाके में 17 जुलाई को जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया था। इनमें एक जैश का टॉप कमांडर भी शामिल था, जो आईईडी एक्सपर्ट था। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया था कि मारे गए आतंकियों में से एक मोस्ट वॉन्टेड वालिद था। वह पाकिस्तान का था और करीब डेढ़ साल से सक्रिय था। पिछले 4 सर्च ऑपरेशन में वह बच निकला था।


 

कमेंट करें
v5c2N
कमेंट पढ़े
tarun atal July 23rd, 2020 01:34 IST

I like D B