जम्मू कश्मीर: आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद, इलाके में घेराबंदी

जम्मू कश्मीर: आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद, इलाके में घेराबंदी
जम्मू कश्मीर: आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद, इलाके में घेराबंदी
जम्मू कश्मीर: आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद, इलाके में घेराबंदी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मीयों की मौत हो गई है। पहला हमला आतंकियों ने बडगाम जिले में हुआ, इस हमले में कॉन्स्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए और बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार, आतंकी उनके हथियार भी ले भागे हैं। दूसरा हमला श्रीनगर के सौरा में आतंकियों ने पुलिस गार्ड पोस्ट पर हमला कर दिया, जिसमें एक और पुलिसकर्मी फारूख अहमद शहीद हो गए हैं।

 

  

 

घटना के बाद आतंकी फरार

 

एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने आज दोपहर बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में सूफी शेख नूरूद्दीन नूरानी की दरगाह के निकट पुलिस चौकी पर फायरिंग की। गोलीबारी में जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की 13 वीं बटालियन के कांस्टेबल कुलतार सिंह घायल हो गए। कुलतार सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। दूसरी घटना में, श्रीनगर के सौरा इलाके में हुर्रियत नेता फजल हक कुरैशी के घर के बाहर पुलिस चौकी पर आतंकियों ने हमला किया जिसमें कांस्टेबल फारूख अहमद की मौत हो गई। बता दें कि कुरैशी दिसंबर 2009 में आतंकी हमले में घायल हो गए थे।

 


 

 

इलाके में घेराबंदी की गई

 

अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है। राज्य के डीजीपी एस पी वैद ने दो पुलिसकर्मियों की शहादत पर शोक प्रकट किया है। राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा ‘‘बच्चों और सावधान हो जाओ, यह छद्म लड़ाई है जिसके खिलाफ हम जम्मू कश्मीर में लड़ाई लड़ रहे हैं।’’ 

 

खाली कराए गए सीमा से सटे गांव

 

बता दें कि जम्मू कश्मीर के उड़ी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से हो रही भारी गोलाबारी रविवार शाम थम गई। शनिवार सुबह से उड़ी में पाकिस्तान की ओर से भारी फ़ायरिंग हो रही थी। जिसके जवाब में भारत की ओर से भी फायरिंग की गई है। सीमा पार से गोलाबारी के बाद से इलाके के लोग दहशत में हैं। सीमा से सटे गांवों को ख़ाली कराया जा रहा है। सेना और पुलिस सैकड़ों लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले गई है। 

Created On :   26 Feb 2018 3:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story