comScore

झारखंड चुनाव: राहुल गांधी बोले- जमीन की लुटेरी है बीजेपी सरकार


हाईलाइट

  • सिमडेगा जिले में राहुल गांधी ने किया रैली को संबोधित
  • भाजपा सरकार पर साधा निशाना
  • कहा-आदिवासियों की जमीन पूंजी पतियों को देती है बीजेपी सरकार

डिजिटल डेस्क, रांची। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज(सोमवार) सिमडेगा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आदिवासियों की जमनी पूंजी पतियों को दे रही है। राहुल ने कहा कि झारखंड में धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने जल,जंगल और खनिज आदि गिनाए और कहा कि यह चीजें छत्तीसगढ़ में भी है। वहां एक अंदर में कांग्रेस राज्य को बदल दिया। 

राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की तर्ज पर झारखंड के आदिवासियों की जमीन की रक्षा की जाएगी। उन्होंंने किसानों को भी फसलों का उचित कीमत देने का वादा किया। उन्होंने कहा, 'मजदूरों को पैसा देने से रोजगार ही बढ़ेगा, लेकिन अम्बानी-अडाणी को देने बेरोजगारी बढ़ती जाएगी।' कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि अगर अपनी जल, जंगल और जमीन बचाना चाहते हैं तो कांग्रेस सरकार को वोट दें। 

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के लिए हमारी सरकार काम करना चाहती है। किसानों का कर्ज माफ होगा। मोदी सरकार ने पंजीपतियों का कर्ज माफ किया, किसानों का नहीं। राहुल ने जीएसटी के गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि इससे किसी को फायदा नहीं हुआ। उन्होंने कहा, 'जहां भी बीजेपी की सरकार बनती है, वहां लोगों को दबाया,कुचला जाता है। भाजपा धर्म, विचारधारा, संस्कृत के नाम पर लोगों को कुचलने का काम कर रही है।'

राहुल ने कहा कि झारखंड में जल, जंगल, धन की रक्षा के लिए कानून बनाया जाएगा। लोकसभा चुनाव के वक्त हमने न्याय योजना की बात की थी। हम चुनाव हार गए और योजना नहीं ला पाए। इस योजना से युवाओं को रोजगार मिला। आज जनता के पास पैसा नहीं है। लोगों ने माल खरीदना बंद कर दिया है। कारखानों में ताले लग रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि ये मोदी सरकार नहीं, बल्कि अंबानी-अडाणी की सरकार है। केंद्र सरकार का लक्ष्य बस लोगों के जेब से पैसे निकालना है। हम हिंसा से नहीं प्यार से काम करना जानते हैं। छत्तीसगढ़ की सरकार आपके सामने एक उदाहरण है। कांग्रेस सरकार ने जो काम छत्तीसगढ़ में किया, वह काम हमारी सरकार झारखंड में करेगी। 

कमेंट करें
TMAN6