झारखंड चुनाव: आजसू ने 11 उम्मीदवार घोषित किए, 3 सीटों पर भाजपा से सामना

Jharkhand elections: AJSU declared 11 candidates, facing BJP in 3 seats
झारखंड चुनाव: आजसू ने 11 उम्मीदवार घोषित किए, 3 सीटों पर भाजपा से सामना
झारखंड चुनाव: आजसू ने 11 उम्मीदवार घोषित किए, 3 सीटों पर भाजपा से सामना

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) ने सोमवार को अपने 11 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी प्रमुख सुदेश महतो सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही तय हो गया कि कम से कम तीन सीटों पर आजसू और भाजपा के प्रत्याशी आमने-सामने होंगे।

रांची में आजसू के प्रवक्ता देवशरण भगत ने सोमवार शाम प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करते हुए कहा कि पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो की अध्यक्षता में रविवार को हुई पार्टी की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद पार्टी प्रत्याशियों के नाम तय किए गए हैं।

पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो खुद सिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। उनके अलावा रामगढ़ से सुनीता चौधरी, लोहरदगा से नीरू शांति, हुसैनाबाद से शिवपूजन मेहता, गोमिया से लंबोदर महतो, बड़कागांव से रौशनलाल चौधरी तथा चंदनकियारी से उमाकांत रजक को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा जुगसलाई से रामचंद्र सहिस, सिमरिया से मनोज चंद्रा, चक्रधरपुर से रामलाल मुंडा तथा सिंदरी से सदानंद महतो को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। 

उल्लेखनीय है कि भाजपा पहले ही 52 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। भाजपा चक्रधरपुर से प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, सिमरिया से किसुन कुमार दास और सिंदरी से इंद्रजीत महतो को प्रत्याशी के रूप में उतारने की घोषणा कर चुकी है।

गौरतलब है कि अब तक सीट बंटवारे को लेकर भाजपा और आजसू में से किसी ने औपचारिक घोषणा नहीं की है। इस संबंध में पूछे जाने पर आजसू प्रवक्ता ने कहा कि मंगलवार को सुदेश महतो संवाददाता सम्मेलन में इन सभी प्रश्नों के उत्तर देंगे और सीट बंटवारे को लेकर बात रखेंगे। भाजपा के साथ गठबंधन टूटने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने आईएएनएस से कहा, सीट बंटवारे की नहीं, सीट जीतने की बात है। आजसू ने यह चुनाव मजबूरी में नहीं मजबूती से लड़ने का निर्णय लिया है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होना है।

Created On :   11 Nov 2019 6:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story