दैनिक भास्कर हिंदी: जिंदल लॉ स्कूल ने शुरू की ऑनलाइन एलएलएम की डिग्री

June 1st, 2020

हाईलाइट

  • जिंदल लॉ स्कूल ने शुरू की ऑनलाइन एलएलएम की डिग्री

सोनीपत (हरियाणा), 1 जून (आईएएनएस)। जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) ने सोमवार को एडटेक मेजर अपग्रेड के साथ साझेदारी कर कॉपोर्रेट और वित्तीय कानून में अपने पहले ऑनलाइन मास्टर ऑफ लॉ (एलएलएम) की डिग्री शुरू करने की घोषणा की।

यह कोर्स कॉपोर्रेट और वित्तीय कानूनों के कई क्षेत्रों में से एक में विशेषज्ञता के लिए उच्च अध्ययन करने के लिए इच्छुक कॉपोर्रेट वकीलों के लिए हैं।

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल के डीन सी. राजकुमार ने एक बयान में कहा, यह विश्व स्तरीय ऑनलाइन एलएलएम कार्यक्रम वैश्विक अर्थव्यवस्था की चुनौतियों का सामना करने के लिए कॉर्पोरेट और वित्तीय कानून का गहन ज्ञान प्रदान करने के साथ ही शिक्षण और अनुसंधान को बढ़ावा देगा। इसके अलावा कॉर्पोरेट लीगल वल्र्ड की प्रैक्टिस एंड प्रोसिजर के साथ शिक्षार्थियों को परिचित कराने का कार्य भी करेगा।

उन्होंने आगे कहा, जेजीएलएस व अपग्रेड के सहयोग से ऑनलाइन एलएलएम कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षार्थियों को भारत और उसके बाहर के निगमों और वित्तीय प्रणाली को नियंत्रित करने वाले कानून और विनियमन के 360-डिग्री परिप्रेक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी।

ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी का जेजीएलएस विषय 2020 (कानून) के लिए क्यूएस वल्र्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में भारत का पहला रैंक वाला लॉ स्कूल है।

अपग्रेड के को फाउंडर और एग्जीक्यूटिव चेयरमैन रॉनी स्क्रूवाला ने कहा, अपग्रेड अब तक के प्रौद्योगिकी, डेटा और प्रबंधन के क्षेत्रों में अपने पाठ्यक्रमों के लिए जाना जाता है। हालांकि, ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी और जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल के साथ हमारी नई साझेदारी के माध्यम से, हम कानून कार्यक्रमों के क्षेत्र में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं।