दैनिक भास्कर हिंदी: जेजीयू ने डिजिटल फाइनेंस एंड बैंकिंग में पहला एमबीए डिग्री लॉन्च किया

June 19th, 2020

हाईलाइट

  • जेजीयू ने डिजिटल फाइनेंस एंड बैंकिंग में पहला एमबीए डिग्री लॉन्च किया

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। हरियाणा के सोनीपत में स्थित ओ.पी. जिंदल (जेजीयू) यूनिवर्सिटी के जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल और जिंदल स्कूल ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस ने डिजिटल फाइनेंस एंड बैंकिंग (डीएफबी) में एमबीए की डिग्री शुरू करने की घोषणा की है। यह एड-टेक कंपनी अपग्रेड के साथ साझेदारी में है।

जेजीयू ने शुक्रवार को कहा कि यह ऑनलाइन कार्यक्रम एक ब्लेंडेड डिग्री प्रोग्राम है जिसमें लाइव लेक्चर, कॉन्टेक्ट क्लासेस, ट्यूटोरियल सेशन और क्लासरूम अनुभव के साथ-साथ एक सीखने के लिए कई ऑनलाइन कम्पोनेंट (घटक) हैं।

कार्यक्रम विशेष रूप से कामकाजी पेशेवरों, व्यवसाय के मालिकों, उद्यमियों आदि के लिए डिजाइन किया गया है जो बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा (बीएफएसआई) उद्योग में काम करना चाहते हैं।

जेजीयू में एमबीए डिजिटल फाइनेंस एंड बैकिंग प्रोग्राम दो साल की अवधि का है, जिसे पूरा करने के बाद जिसमें छात्रों को जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री मिलेगी।

ओ.पी. जिंदल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सी. राज कुमार ने एक बयान में कहा, जेजीयू में डिजिटल बैंकिंग एंड फाइनेंस में एमबीए छात्रों को 21वीं सदी में डिजिटल फाइनेंस की समस्याओं को समझने, उनका विश्लेषण करने और प्रबंधन करने में सक्षम बनाएगा।

बैचलर डिग्री के साथ सभी छात्र डीएफबी प्रोग्राम में ऑनलाइन एमबीए के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं और प्रवेश पाने के लिए जेएमएटी (जिंदल मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट) ऑनलाइन नेशल लेवल की प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

अपग्रेड के सह-संस्थापक फाल्गुन कोमपल्ली ने कहा, डिजिटल फाइनेंस एंड बैंकिंग में एमबीए सुनिश्चित करता है कि इस प्रोग्राम का हिस्सा बनने वाले पेशेवर बीएफएसआई इंडस्ट्री के डिजिटल व्यवधान में संभावित वृद्धि से निपटने के लिए तैयार हैं।

खबरें और भी हैं...