दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: एग्जाम सेंटर के पास आतंकी हमला, सुरक्षाबलों ने बचाई 5 छात्रों की जान

October 29th, 2019

हाईलाइट

  • एनकाउंटर की जगह पर 5 स्टूडेंट्स भी फंस गए थे
  • कश्मीर घाटी में यूरोपीयन सांसदों का डेलिगेशन दौरे पर
  • एक घर में 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की भी खबर है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पेट्रोलिंग कर रहे भारतीय सुरक्षाबल के एक दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमला पुलवामा के द्रबगाम में स्थित एग्जाम सेंटर के पास आतंकियों ने फायरिंग कर दी। हालांकि किसी भी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। इस हमले के कारण एनकाउंटर की जगह पर 5 स्टूडेंट्स भी फंस गए थे। उन्हें काफी मशक्कत के बाद सही-सलामत रेस्क्यू करा लिया गया।

वहीं दूसरी ओर एक घर में 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की भी खबर है। भारतीय सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया है। सेना क्षेत्र में घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि कश्मीर में आज (मंगलवार) से बोर्ड एग्जाम्स शुरू हो गए हैं। छात्रों को डराने के लिए आतंकियों ने इस एग्जाम सेंटर को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की मुस्तैजी के कारण वे सफल नहीं हो सके। एग्जाम सेंटर पर स्टूडेंट्स 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा देने आए थे। एग्जाम सेंटर से थोड़ी ही दूरी पर यह हमला हुआ।

EU सांसदों का दौरा, पत्थरबाजी की घटनाएं भी आईं सामने
कश्मीर घाटी में आज यूरोपीयन सांसदों का डेलिगेशन दौरे पर है। डेलिगेशन के कश्मीर दौरे के चलते सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है। इसके बावजूद आतंकी लगातार किसी न किसी वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो रहे हैं। इसके अलावा डेलिगेशन के दौरे के बीच ही श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं।

घाटी में अशांति फैलाने के लिए सक्रिय आतंकी
गौरतलब है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से आतंकी लगातार घाटी में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। सोमवार को भी सोपोर में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में 15 लोग घायल हो गए थे। वहीं दिवाली से एक दिन पहले यानी 26 अक्टूबर को भी श्रीनगर के काकासराए में CRPF जवानों पर आतंकी ग्रेनेड से हमलाकर फरार हो गए थे। वहीं 24 अक्टूबर को भी आतंकियों ने कुलगाम स्थित CRPF कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया था। 7 अक्टूबर को भी श्रीनगर में हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 7 घायल हो गए थे।